मां हीराबेन को मुखाग्नि देने के कुछ ही देर बाद काम पर लौटे PM : पश्चिम बंगाल को दी सौगात, ममता ने कहा-"...आराम कीजिए"

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा, "प्रधानमंत्री जी, आज आपके लिए बहुत दुखद दिन है. मैं आपसे अनुरोध करूंगी कि आप इस कार्यक्रम को छोटा रखें, क्योंकि आप अभी अपनी मां के अंतिम संस्कार से आए हैं."

मां हीराबेन को मुखाग्नि देने के कुछ ही देर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) काम पर लौट गए. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल को वंदे भारत ट्रेन सहित 7600 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी. हालांकि, प्रधानमंत्री इसके लिए खुद कोलकाता आने वाले थे, लेकिन मां के अचानक निधन के कारण प्रधानमंत्री को अहमदाबाद जाना पड़ा. मगर इसके बावजूद प्रधानमंत्री इस दुख की घड़ी में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इस कार्यक्रम में शामिल होकर अपने कर्तव्यों को पूरा किया. 

इस अवसर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा, "प्रधानमंत्री जी, आज आपके लिए बहुत दुखद दिन है. मैं भगवान से प्रार्थना करूंगी कि आपको यह दुख सहन करने की क्षमता दे. मैं आपसे अनुरोध करूंगी कि आप इस कार्यक्रम को छोटा रखें, क्योंकि आप अभी अपनी मां के अंतिम संस्कार से आए हैं. आराम कीजिए."

आपको बता दें कि वंदे भारत ट्रेन की संख्या दिन ब दिन बढ़ाई जा रही है. शुक्रवार को पीएम मोदी ने हावड़ा से नई जलपाईगुड़ी (Howrah to New JalPaiguri) तक के लिए देश की सातवीं वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर पश्चिम बंगाल के लोगों को समर्पित किया. हावड़ा से नई जलपाईगुड़ी (HWH to NJP) के बीच दौड़ने वाली इस ट्रेन के लिए केवल एक हाल्ट यानि स्टॉप  (ठहराव) दिया गया है. यह स्टॉप माल्दा स्टेशन होगा. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर कहा कि बंगाल की पुण्य धरती को आज मेरे लिए नमन करने का असवर है. बंगाल के कण-कण में आज़ादी का इतिहास समाया हुआ है. जिस धरती से 'वंदे मातरम' का जयघोष हुआ, वहां से 'वन्दे भारत' को हरी झंडी दिखाई गई. निजी कारणों की वजह से पश्चिम बंगाल में आकर इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाया, इसके लिए पश्चिम बंगाल की जनता से माफी मांगता हूं. वंदे भारत ट्रेन को लगातार बढ़ाया जा रहा है. वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने की तारीख 30 दिसंबर महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस दिन 1943 में नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने अंडमान में तिरंगा फहराया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार भारतीय रेलवे के कायाकल्प के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान चला रही है. एयरपोर्ट की तरह रेलवे स्टेशन को विकसित किया जा रहा है. नमामि गंगे के तहत 25 से ज्यादा योजनाओं की पश्चिम बंगाल में शुरूआत होने जा रही है. जल शक्ति बढ़ाने पर काम हो रहा है. रिकॉर्ड तेजी से हाइवे बन रहे हैं. 5 नई परियोजनाओं पर आज से काम शुरू होगा. क्रूज टूरिज्म पर काम हो रहा है. प्रधानमंत्री ने कोलकाता में मेट्रो ट्रेन का भी शुभारंभ किया. कोलकाता मेट्रो की जोका-तारतला लाइन का शुभारंभ किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि जोका-तारातला मेट्रो सेवाएं कोलकाता के निवासियों के जीवन को आसान बनाएंगी. इसके अलावा 1000 किलोमीटर के नए मेट्रो रूट पर आज से काम शुरू किया गया. 

यह भी पढ़ें-

हीराबेन के संघर्षों में छिपी है नरेंद्र मोदी के बनने की कहानी : मां पर लिखा था PM मोदी ने Blog
"काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से" : मां हीराबेन के निधन के बाद PM मोदी ने याद की उनकी आखिरी सीख
"देख भाई, कभी कोई गलत काम..." : नरेंद्र मोदी से हर बार बस यही बोलती थीं हीराबेन, मां के बारे में PM ने बताई हर बात
"पूरा देश इस दुख की घड़ी में पीएम मोदी के साथ..." : हीराबेन के निधन पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, अमित शाह समेत बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com