राज्यों को बर्खास्त करने करने वाली सत्ता को जनता देर-सबेर बर्खास्त कर देगी: शरद पवार

शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि भाजपा इस समय संसदीय लोकतंत्र पर हमला कर रही है. पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और अब महाराष्ट्र (Maharashtra) में क्या हुआ सबने देखा है. सत्ता अपने पास रखने के लिए लोकतांत्रिक तरीके से आए लोगों को दरकिनार करने की कोशिश की जा रही है.

राज्यों को बर्खास्त करने करने वाली सत्ता को जनता देर-सबेर बर्खास्त कर देगी: शरद पवार

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवान अपने कार्यकर्ताओं में जोश फूंकते हुए.

नई दिल्ली:

एनसीपी मुखिया शरद पवार (Sharad Pawar) ने आज राज्य कार्यकारिणी की बैठक में कार्यकताओं के अंदर जोश फूंका और पार्टी कार्यकर्ताओं को जनता की समस्याओं को दूर करने का आदेश दिया. मुंबई (Mumbai) के यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में हुई एनसीपी (NCP) की बैठक में हजारों कार्यकर्ता मौदूज रहे. बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा, "शक्ति केंद्रित करने का प्रयास ताकतवर बना सकता है, लेकिन जनता बोलती नहीं देखती रहती है. आज देश में कई राज्यों को बर्खास्त करने का प्रयास किया जा रहा है. इसलिए देर-सबेर जनता इस सरकार को पलटे बिना नहीं रहेगी."

शरद पवार ने कहा कि भाजपा इस समय संसदीय लोकतंत्र पर हमला कर रही है. पहले मध्य प्रदेश और अब महाराष्ट्र में क्या हुआ ?  सत्ता अपने पास रखने के लिए लोकतांत्रिक तरीके से आए लोगों को दरकिनार करने की कोशिश की जा रही है. यह सत्ता का दोष है. अगर सत्ता केंद्रीकृत होती है तो वह एक तरफ जाती है और सत्ता का अगर विकेंद्रीकरण होता है तो वह कई लोगों के पास जाती है. केंद्र सरकार इसे केंद्रीकृत करने की कोशिश कर रही है.पवार ने कहा कि ईडी, सीबीआई जिसे आम लोग पहले कभी जानते नहीं थे. ईडी का इस्तेमाल कांग्रेस ने कभी नहीं किया, लेकिन अब सत्ता के लिए इन ऐजेंसियों का सरकार इस्तेमाल कर राजनीतिक आतंक पैदा कर रही है. इसलिए आज का समय सभी के लिए संघर्ष का समय है.

ये भी पढ़ें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात में भारी बारिश ने मचाई तबाही, सड़कों पर भरा पानी, मुश्किल में लोग