"सपा अपने उद्देश्यों का पालन नहीं कर रही" : इस्तीफा देने के बाद बोले सलीम शेरवानी

सलीम शेरवानी ने ये भी कहा कि इंडिया गठबंधन के लिए कोई भी सीरियस नहीं है, जिस मकसद से इसका गठन किया गया था, वह पूरा नहीं हो पा रहा. 

सलीम शेरवानी ने सपा से दिया इस्तीफा

समाजवादी पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा देने के बाद सलीम शेरवानी (Saleem Sherwani) ने रविवार को पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी अपने उन उद्देश्यों का पालन नहीं कर रही, जिन्हें लेकर वह जनता के बीच चुनाव लड़ती है. उन्होंने ANI से कहा कि मैंने सोचा कि जिन विषयों और मुद्दों पर हम चुनाव लड़ रहे हैं, हमारी पार्टी उनका बिल्कुल भी पालन नहीं कर रही है तो हमें पार्टी में क्यों रहना चाहिए..." सलीम शेरवानी ने आगे कहा कि उनका इस्तीफा पार्टी द्वारा राज्यसभा के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा की पृष्ठभूमि में आया है. 

INDIA गठबंधन पर भी किया कटाक्ष

सलीम ने आगामी आम चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र का मुकाबला करने के लिए गठित विपक्षी गुट-इंडिया (द इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस) पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के लिए कोई भी सीरियस नहीं है, जिस मकसद से इसका गठन किया गया था, वह पूरा नहीं हो पा रहा. 

समाजवादी पार्टी में उथल-पुथल का दौर जारी

बता दें कि यूपी की समाजवादी पार्टी के भीतर उथल-पुथल का दौर जारी है. लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले पार्टी के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफों की ये हालिया लहर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी महासचिव के रूप में अपनी भूमिका से हटने के बाद आई है. 

इन अहम पदों पर रहे हैं सलीम शेरवानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बदायूं से पांच बार के कांग्रेस सांसद शेरवानी पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री हैं और विदेश राज्य मंत्री के रूप में भी (1997-1998) काम किया है. सलीम शेरवानी ने बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. हालांकि उन्होंने 2009 में सपा छोड़ दी और कांग्रेस में वापस चले गए. जब कथिततौर पर उन्हें बदायूं से टिकट देने के लिए इंकार कर दिया गया है.