हरियाणा : काउंटिंग के दौरान चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने और पथराव के 200 आरोपियों के खिलाफ FIR, 20 गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस ने हारने वाले पक्ष को नियमानुसार समझने की कोशिश की. हालांकि आरोपी मानने को तैयार नहीं हुए और उन्‍होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव में कई पुलिसकर्मियों को गंभीर चोट आई है और पुलिस की गाड़ियों को काफी नुकसान हुआ है.

हरियाणा : काउंटिंग के दौरान चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने और पथराव के 200 आरोपियों के खिलाफ FIR, 20 गिरफ्तार

आरोपियों के खिलाफ चुनाव प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. (प्रतीकात्‍मक)

फरीदाबाद :

सरूरपुर पंचायत चुनाव मतगणना के दौरान हंगामा करने, चुनाव प्रक्रिया में बाधा और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के चार नामजद आरोपियों सहित करीब 200 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. साथ ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, हारने वाले पक्ष को पुलिस और ड्यूटी मजिस्‍ट्रेट ने समझाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्‍होंने पुलिस पर पथराव कर दिया. इसके बाद यह कार्रवाई की गई है. पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने मामले में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. 

पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपियों में रणसिंह, बंटी, टेकचंद, विनोद, सतीश, प्रहलाद, राजेश, मनोज, विक्रम, दीपक, जितेंद्र, सुखपाल, सुंदर, बनय, प्रेमचंद, प्रेम, लक्ष्मण, सुनील, विकास तथा सतपाल का नाम शामिल है. ड्यूटी मजिस्‍ट्रेट डॉक्टर विवेक आनंद ने अपनी शिकायत में बताया कि वोटिंग खत्म होने के बाद सरपंच पद के लिए मतगणना शुरू हुई, जिसमें मकसूदन को विजयी घोषित किया गया. इसके बाद हारने वाले पक्ष के उम्मीदवारों और एजेंट ने हंगामा करना शुरू कर दिया. उन्‍होंने दोबारा चुनाव कराने का दबाव बनाना शुरू कर दिया और गांव के अन्य लोगों को भी एकत्रित कर लिया. 

पुलिस ने बताया कि ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस ने हारने वाले पक्ष को नियमानुसार समझने की कोशिश की. हालांकि आरोपी मानने को तैयार नहीं हुए और उन्‍होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. पथराव में कई पुलिसकर्मियों को गंभीर चोट आई है और पुलिस की गाड़ियों को काफी नुकसान हुआ है. इसके बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा गया और ईवीएम मशीनों की सुरक्षा की गई. 

शिकायत के अनुसार, मुजेसर थाने में आरोपियों के खिलाफ सरकारी प्रक्रिया में बाधा डालने और सरकारी कर्मचारियों पर पथराव करके सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पथराव के सीसीटीवी फुटेज और वीडियो के जरिए इसमें शामिल अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है. 

ये भी पढ़ें :

* हरियाणा: MBBS छात्रों के समर्थन में रेजिडेंट डॉक्टरों का अनिश्चितकालीन हड़ताल का फैसला
* फरीदाबाद : रेप के बाद हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच को मिली सफलता, आरोपी नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार
* डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी की हत्या मामले में 2 और शूटर गिरफ्तार, गोल्डी बरार है केस का मुख्य आरोपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com