विज्ञापन

लकी निकला '92', देखिए नदीम के गोल्ड से क्यों इतना इतरा रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान ने 1992 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. अब नदीम ने ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए दूसरा थ्रो ही 92.97 मीटर का लगाया है. लोग 92 साल में जीत को लेकर और 92 थ्रो को लेकर सोशल मीडिया पर '92' लिखकर पोस्ट कर रहे हैं.

लकी निकला '92', देखिए नदीम के गोल्ड से क्यों इतना इतरा रहा पाकिस्तान
नदीम ने नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाया
नई दिल्ली:

नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक की भाला फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीतकर लगातार दो ओलंपिक पदक जीतने वाले पहले भारतीय ट्रैक और फील्ड खिलाड़ी बन गए. लेकिन पाकिस्तान के अरशद नदीम ने ओलंपिक में नए रिकॉर्ड के साथ बाजी मार ली. नदीम के गोल्ड मेडल जीतते ही पाकिस्तान में खुशी की लहर दौड़ गई है. लोग उन्हें शानदार जीत के लिए बधाई दे रहे हैं और सोशल मीडिया पर '92' ट्रेंड कर रहा है. लोग '92' के साथ इमरान खान और नदीम की फोटो पोस्ट कर रहे हैं. इसके पीछे दिलचस्प कहानी है, जिसके बारे में आपको बताएंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

दरअसल, नदीम ने नया ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए दूसरा थ्रो ही 92.97 मीटर का लगाया. उन्होंने छठा और आखिरी थ्रो 91.79 मीटर का लगाया. पाकिस्तान का 1992 बार्सीलोना ओलंपिक के बाद यह पहला ओलंपिक पदक है. इससे पहले दस मुकाबलों में नीरज ने हमेशा नदीम को हराया था.

पाकिस्तान ने 1992 में वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. अब नदीम ने ओलंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए दूसरा थ्रो ही 92.97 मीटर का लगाया है. लोग 92 साल में जीत को लेकर को लेकर सोशल मीडिया पर '92' लिखकर पोस्ट कर रहे हैं.

लोग पाकिस्तान के झंडे साथ इमरान खान और नदीम की फोटो पोस्ट कर रहे हैं. एक यूजर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लिखा, "मेरे माता-पिता ने मुझे 92 WC के बारे में बताया. मैं अपने बच्चों को 92 मीटर के बारे में बताने जा रहा हूं. 92 इमरान खान, 92 अरशद नदीम."

ये भी पढ़ें:- 
Neeraj Chopra Javelin Throw Final: नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, पाकिस्तान के अरशद नदीम के नाम गोल्ड

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
लकी निकला '92', देखिए नदीम के गोल्ड से क्यों इतना इतरा रहा पाकिस्तान
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com