पाकिस्‍तान उच्‍चायोग का नई दिल्‍ली स्थित स्‍कूल बंद, ये बताया कारण 

नई दिल्‍ली स्‍थ‍ित पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग के एक प्रवक्‍ता ने मीडिया के सवाल के जवाब में कहा कि वर्तमान शैक्षणिक सत्र पूरा होने के बाद पाकिस्तान उच्चायोग स्कूल की गतिविधियों को बंद कर दिया गया.

पाकिस्‍तान उच्‍चायोग का नई दिल्‍ली स्थित स्‍कूल बंद, ये बताया कारण 

पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग का स्‍कूल कभी भी आम जनता के लिए नहीं खुला था. (प्रतीकात्‍मक)

नई दिल्‍ली :

देश दुनिया में शिक्षा को लेकर सरकारें लगातार जागरूकता बढ़ाने की कोशिश करती हैं. बच्‍चों को स्‍कूलों तक लाने के प्रयास किए जाते हैं,  लेकिन इस मामले में पाकिस्‍तान का हाल दुनिया से अलग है. नई दिल्‍ली स्थित पाकिस्‍तान उच्‍चायोग स्‍कूल को बंद कर दिया गया है. पाकिस्‍तान उच्‍चायोग ने वर्तमान शैक्षणिक सत्र के पूरा होने के बाद यह कदम उठाया है. 

नई दिल्‍ली स्‍थ‍ित पाकिस्‍तान उच्‍चायोग के एक प्रवक्‍ता ने मीडिया के सवाल के जवाब में कहा कि वर्तमान शैक्षणिक सत्र पूरा होने के बाद पाकिस्तान उच्चायोग स्कूल की गतिविधियों को बंद कर दिया गया. इसके पीछे पाकिस्‍तान के उच्‍चायोग ने उच्‍चायोग के कर्मचारियों की कम संख्‍या का हवाला दिया है और कहा है कि इसके मद्देनजर कम नामांकन हुआ. 

बता दें कि यह स्‍कूल कभी भी आम जनता के लिए नहीं खुला था. यह मुख्‍य रूप से उच्‍चायोग के कर्मचारियों के बच्‍चों के लिए ही था. 

जून 2020 में भारत ने फैसला किया कि पाकिस्तान उच्चायुक्त के कर्मचारियों की तादाद आधी की जाए. साथ ही भारत ने भी इस्लामाबाद स्थित अपने उच्चायोग के कर्मचारियों में आधी कटौती की थी. इसके बाद पाकिस्‍तानी उच्‍चायोग के बहुत से रायनयिक अपने देश लौट गए थे. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* मुझे 10 साल जेल में रखने की योजना बना रही पाकिस्तान की सेना : इमरान खान
* पाकिस्‍तान : इमरान खान की गिरफ्तारी पर विरोध प्रदर्शन जारी, PTI का कार्यकर्ताओं से इस्‍लामाबाद में जुटने का आह्वान
* खालिस्तानी आतंकवादी परमजीत सिंह पंजवार की लाहौर में गोली मारकर हत्या