विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 10, 2023

पाकिस्‍तान : इमरान खान की गिरफ्तारी पर विरोध प्रदर्शन जारी, PTI का कार्यकर्ताओं से इस्‍लामाबाद में जुटने का आह्वान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान ख़ान को मंगलवार को गिरफ़्तार किया गया था, आज उन्‍हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस बीच पार्टी के वरिष्‍ठ नेता इस्‍लामाबाद में जुटने जा रहे हैं.

Read Time: 3 mins

पाकिस्‍तान में जारी हिंसा के बीच इमरान खान को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रिहाई तक देशव्यापी विरोध प्रदर्शन जारी रखने पर जोर देते हुए पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों को बुधवार सुबह इस्लामाबाद न्यायिक परिसर में इकट्ठा होने का आह्वान किया है. इमरान खान को मंगलवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के परिसर से गिरफ्तार कर लिया गया था और आज उन्‍हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, "पार्टी नेतृत्व से महत्वपूर्ण निर्देश: तहरीक-ए-इंसाफ के वरिष्ठ नेतृत्व और इस्लामाबाद के कार्यकर्ता और समर्थक सुबह 8 बजे न्यायिक परिसर इस्लामाबाद पहुंचेंगे. इमरान खान की रिहाई तक देश भर में चल रहे धरने और विरोध अपने-अपने स्थानों पर जारी रहेंगे."

इस बीच, पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने बुधवार को कहा कि पार्टी इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा इमरान खान की गिरफ्तारी को बरकरार रखने को चुनौती देने के लिए आज सुबह उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी. फवाद चौधरी ने इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को 'आश्चर्यजनक' करार दिया.

उन्होंने ट्वीट किया, 'हैरानी की बात है कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को कानूनी रूप से वैध करार दिया है. गिरफ्तारी से पहले जमानत पर फैसला दिए बिना इमरान खान की गिरफ्तारी अवैध है, इस फैसले को आज सुबह सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी जा रही है."

बता दें कि अल-कादिर ट्रस्ट मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के वारंट पर रेंजर्स द्वारा उच्च न्यायालय से गिरफ्तार किया गया. जियो न्यूज ने बताया कि इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने मंगलवार को पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी को "कानूनी रूप से वैध" करार दिया. इसके बाद इमरान ख़ान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई)  के समर्थकों के कल से लगातार जारी बवाल और पाकिस्तान में उबलते हालात को देखते हुए राजधानी इस्लामाबाद पुलिस लाइन में आज एक विशेष अदालत लगाई जाएगी. इसमें तोशख़ाना मामले में भी इमरान पर आरोप तय हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें :-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमेरिका ने बना लिया 'समंदर का शैतान', राज खुला तो दुनिया हैरान, जानिए क्या है 'मंता रे'
पाकिस्‍तान : इमरान खान की गिरफ्तारी पर विरोध प्रदर्शन जारी, PTI का कार्यकर्ताओं से इस्‍लामाबाद में जुटने का आह्वान
कौन हैं जॉन बार्नेट और बोइंग के खिलाफ गवाही से पहले क्यों कर ली आत्महत्या? जानें पूरा मामला
Next Article
कौन हैं जॉन बार्नेट और बोइंग के खिलाफ गवाही से पहले क्यों कर ली आत्महत्या? जानें पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;