विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

पाकिस्तान : बलूचिस्तान में मस्जिद के पास हुए 2 सुसाइड ब्लास्ट, 55 लोगों की मौत और 130 घायल

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट मस्तुंग जिले में हुआ. बलूचिस्तान का दक्षिण-पश्चिमी प्रांत अतीत में इस्लामी और अलगाववादी आतंकवादियों के हमलों का स्थल रहा है.

Read Time: 4 mins
पाकिस्तान : बलूचिस्तान में मस्जिद के पास हुए 2 सुसाइड ब्लास्ट, 55 लोगों की मौत और 130 घायल
इस्‍लामाबाद:

पाकिस्तान में एक मस्जिद के पास फिदायीन हमले हुए हैं. नमाज और ईद-ए-मिलाद के जुलूस में हुए 2 सुसाइड ब्लास्ट में कम से कम  55 लोगों की जान चली गई है. जियो न्यूज के मुताबिक, 130 से ज्‍यादा घायल बताए जा रहे हैं. बम विस्‍फोट दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुआ, जहां मस्जिद के बाहर काफी लोग मौजूद थे. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट मस्तुंग जिले में हुआ. बलूचिस्तान का दक्षिण-पश्चिमी प्रांत अतीत में इस्लामी और अलगाववादी आतंकवादियों के हमलों का स्थल रहा है.

वरिष्ठ स्थानीय पुलिस अधिकारी जावेद लेहरी ने कहा, "यह एक आत्मघाती हमला लगता है." उन्होंने बताया कि हमलावर ने पुलिस उपाधीक्षक नवाज गिश्कोरी के वाहन के पास खुद को उड़ा लिया. हालांकि, किसी भी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है, जबकि तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान ने इसमें शामिल होने से इनकार किया है. 

पाकिस्‍तान में आतंकी घटनाएं लगातार हो रही हैं. सितंबर माह में जिले में यह दूसरा बड़ा विस्फोट है. एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट मदीना मस्जिद के पास हुआ जहां लोग ईद मिलादुन नबी मनाने के लिए एकत्र हुए थे. स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) जावेद लेहरी ने कहा कि घायलों को नजदीकी अस्‍पताल में स्थानांतरित किया जा रहा है, जबकि अस्पतालों में आपातकाल लागू कर दिया गया है.

मस्तुंग के सहायक आयुक्त अत्ता उल मुनीम ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि धमाके के लिए काफी बड़ी मात्रा में विस्‍फोटक का इस्‍तेमाल किया गया है. जियो न्यूज के अनुसार, उन्होंने कहा कि लोगों को बाद में एक जुलूस में भाग लेना था. जिला प्रशासन ने बताया कि मृतकों में मस्तुंग के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) नवाज गशकोरी भी शामिल हैं.

प्रांतीय कार्यवाहक सूचना मंत्री जान अचकजई के अनुसार, विस्फोट में गंभीर रूप से घायल लोगों को शहर के अस्पतालों में आपातकाल लागू करते हुए क्वेटा स्थानांतरित किया जा रहा है. उनके प्रवक्ता के एक बयान के अनुसार, सिंध के अंतरिम मुख्यमंत्री मकबूल बकर ने विस्फोट की निंदा की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्दोष लोगों की जान लेने में शामिल लोग "मानवता के दुश्मन" हैं.

जमीयत उलेमा-ए-पाकिस्तान (जेयूपी) के नेता मौलाना ओवैस नूरानी ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में कहा कि उन्हें मौतों के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ है. बता दें कि हाल ही में बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में एक विस्फोट में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) नेता हाफिज हमदुल्ला सहित 11 लोग घायल हो गए थे.

इससे पहले, पाकिस्तान के पेशावर में एक विस्फोट में फ्रंटियर कांस्टेबुलरी (एफसी) के एक अधिकारी की मौत हो गई थी और दो नागरिकों सहित आठ अन्य घायल हो गए थे.


ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या होती है 'अभय मुद्रा' जिसका जिक्र राहुल गांधी ने लोकसभा में किया, क्या संदेश देती है यह मुद्रा
पाकिस्तान : बलूचिस्तान में मस्जिद के पास हुए 2 सुसाइड ब्लास्ट, 55 लोगों की मौत और 130 घायल
अब गर्मी को बाय! मानसून ने दी दस्तक, जानिए आपके इलाके में कब बरसेंगे बदरा
Next Article
अब गर्मी को बाय! मानसून ने दी दस्तक, जानिए आपके इलाके में कब बरसेंगे बदरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;