अयोध्या में पर्यटकों की लगने लगी भीड़, OYO के संस्थापक ने कहा-31 दिसंबर को हुई कमरों की रिकॉर्ड बुकिंग

OYO के सीईओ रितेश अग्रवाल ने गोवा, अयोध्या और नैनीताल की तुलना करते हुए डेटा साझा किया है. इस डेटा में अयोध्या में OYO ऐप उपयोगकर्ताओं में 70 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई.

अयोध्या में पर्यटकों की लगने लगी भीड़, OYO के संस्थापक ने कहा-31 दिसंबर को हुई कमरों की रिकॉर्ड बुकिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने 30 दिसंबर को अयोध्या के महर्षि वाल्मिकी हवाई अड्डे और नव पुनर्निर्मित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया. 22 जनवरी को मंदिर के उद्घाटन से पहले अयोध्या शहर में कई महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने को मिल रहे हैं. जानकारों ने अयोध्या में आध्यात्मिक पर्यटन में बड़ी तेजी आने की भविष्यवाणी की है. जानकारी के अनुसार 31 दिसंबर को अयोध्या में होटलों में कमरों की बुकिंग के लिए भारत के अन्य पर्यटक स्थलों की तुलना में अधिक सर्च हुए हैं.

OYO सीईओ रितेश अग्रवाल ने क्या कहा?

भारत में होटल बुकिंग साइट की अग्रणी कंपनी OYO के संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल ने रविवार को नए साल की पूर्व संध्या पर एक डेटा साझा किया है. इस डेटा के अनुसार अयोध्या एक पर्यटन स्थल के तौर पर उभरकर सामने आया है. हिल स्टेशनों और समुद्री किनारों की तुलना में अयोध्या में अधिक बुकिंग देखने को मिले हैं. अग्रवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि 31 दिसंबर को, 80 प्रतिशत अधिक उपयोगकर्ताओं ने अयोध्या में ठहरने के लिए कमरों की खोज की. OYO संस्थापक ने उस बयान में के साथ सहमति व्यक्त किया कि अयोध्या भारत में सबसे बड़े पर्यटन स्थल के तौर पर उभरकर सामने आएगा. 

अग्रवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि 31 दिसंबर को, 80 प्रतिशत अधिक उपयोगकर्ताओं ने अयोध्या में ठहरने के लिए कमरों की खोज की. OYO संस्थापक ने उस बयान में के साथ सहमति व्यक्त किया कि अयोध्या भारत में सबसे बड़े पर्यटन स्थल के तौर पर उभरकर सामने आएगा. 

एक अन्य पोस्ट में अग्रवाल ने गोवा, अयोध्या और नैनीताल की तुलना करते हुए डेटा साझा किया है. इस डेटा में अयोध्या में OYO ऐप उपयोगकर्ताओं में 70 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई, जबकि नैनीताल में 60 प्रतिशत और गोवा में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि आध्यात्मिक पर्यटन अगले 5 वर्षों में पर्यटन उद्योग के सबसे बड़े फैक्टर के तौर पर उभरेगा. 

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आम जनता से आग्रह किया कि है कि वे 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में अयोध्या न जाएं. पीएम मोदी ने कहा, "भक्तों के रूप में हम भगवान राम के लिए कोई समस्या पैदा नहीं करना चाहेंगे. आप सभी 23 जनवरी से अनंत काल तक आ सकते हैं... राम मंदिर अब हमेशा-हमेशा के लिए है." पीएम मोदी ने 22 जनवरी को हर भारतीय से अपने घर में दीया जलाने को भी कहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-: