विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 11, 2023

श्रीनगर में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा के समापन के लिए 21 पार्टियों को न्योता

सात सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 30 जनवरी 2023 को श्रीनगर में समाप्त होगी, जब राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में तिरंगा फहराएंगे.

Read Time: 3 mins
श्रीनगर में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा के समापन के लिए 21 पार्टियों को न्योता
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का समापन श्रीनगर में होगा
नई दिल्‍ली:

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का समापन 30 जनवरी को कश्‍मीर के श्रीनगर में होगा. श्रीनगर में 'भारत जोड़ो' यात्रा के समापन के लिए 21 पार्टियों को निमंत्रण भेजा गया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने समान विचारधारा वाले 21 दलों के अध्यक्षों को 30 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में आमंत्रित करने के लिए पत्र लिखा है. खरगे ने पत्र में लिखा, "मैं आपके पॉजिटिव रिस्‍पांस और श्रीनगर में आपसे मिलने के लिए उत्सुक हूं." आमंत्रित पार्टियों की सूची में तृणमूल कांग्रेस, नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड, चंद्रबाबू नायडू की तेलुगुदेशम पार्टी, सीपीएम, लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और मायावती की बहुजन समाज पार्टी शामिल हैं. जिन पार्टियों को आमंत्रित नहीं किया गया है  उसमें अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी AAP प्रमुख है. 

कांग्रेस प्रमुख खरगे ने लेटर में लिखा है, "इस कार्यक्रम में, हम घृणा और हिंसा से लड़ने, सत्य, करुणा और अहिंसा के संदेश को फैलाने और सभी के लिए स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय के संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करते हैं." वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने खरगे के लेटर को ट्वीट किया है.


गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा के विभिन्‍न प्रदेशों में पड़ाव के दौरान राहुल गांधी ने लगातार कहा है कि  उनकी ‘यात्रा' समाज में फैलाई जा रही नफरत और भय के साथ-साथ बेरोजगारी एवं महंगाई के खिलाफ है. उन्‍होंने अपने संबोधन  के दौरान कहा है कि  पैदल मार्च तपस्या और आत्म-चिंतन के लिए है.यात्रा का एक मकसद यह भी है कि लोग देश की वास्तविक आवाज को सुनें. राहुल ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा को हर जगह शानदार प्रतिक्रिया मिली है और उन्होंने इस यात्रा के दौरान बहुत कुछ सीखा है.

 सात सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा' 30 जनवरी 2023 को श्रीनगर में समाप्त होगी, जब राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी में तिरंगा फहराएंगे.  यह यात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा जैसे राज्यों से होकर गुजरी है.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खरगे ने नेता प्रतिपक्ष का पद स्वीकार नहीं करने पर दी एक्शन लेने की धमकी? राहुल गांधी ने खुद बताई सच्चाई
श्रीनगर में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो' यात्रा के समापन के लिए 21 पार्टियों को न्योता
वडोदरा में मुस्लिम महिला को फ्लैट दिए जाने का विरोध, लोग बोले- हिंदू सोसाइटी में दूसरे मजहब वाले नहीं मंजूर
Next Article
वडोदरा में मुस्लिम महिला को फ्लैट दिए जाने का विरोध, लोग बोले- हिंदू सोसाइटी में दूसरे मजहब वाले नहीं मंजूर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;