ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने की 2024 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी की जीत की भविष्यवाणी?

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पुरी में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के जल्द निर्माण के लिए बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सहयोग मांगा. साथ ही एक भविष्‍यवाणी कर सियासी हलकों में खलबली मचा दी.

नई दिल्‍ली :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को ओडिशा में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की रेलवे परियोजनाओं की शुरुआत की और राज्य की पहली ‘वंदे भारत एक्सप्रेस' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 2024 लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी की जीत की भविष्यवाणी कर दी, जिसके कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. बता दें कि नवीन पटनायक ने हाल ही में पीएम मोदी से दिल्‍ली में मुलाकात की थी.  

नवीन पटनायक ने बृहस्‍पतिवार को वंदे भारत एक्सप्रेस उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान उम्मीद जताई कि पुरी का एयरपोर्ट तीन से चार साल में पूरा हो जाएगा और पीएम नरेंद्र मोदी उसका उद्घाटन करने आएंगे. इसे लेकर कहा जा रहा है कि एक तरह से पटनायक ने 2024 में नरेंद्र मोदी की जीत की भविष्यवाणी कर दी है. पटनायक ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, "मैंने हाल ही में प्रधानमंत्री से मुलाकात की और पुरी में प्रस्तावित श्री जगन्नाथ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विस्तृत चर्चा की. हम इसे विश्व स्तरीय हवाई अड्डा बनाने के लिए उनके द्वारा दिए गए सभी सुझावों को शामिल करेंगे. प्रधानमंत्री के सहयोग और समर्थन से यह हवाई अड्डा तीन-चार साल के भीतर तैयार हो जाएगा. प्रधानमंत्री इसे राष्ट्र को समर्पित करने के लिए ‘श्रीक्षेत्र' (पुरी) आएंगे."

ग़ौरतलब है कि बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, नवीन पटनायक को अपने पाले में लाने की कोशिश में लगे हैं. हाल ही में नीतीश ने भुवनेश्वर में पटनायक से मुलाक़ात की थी. हालांकि, उस बैठक के बाद पटनायक ने गठबंधन को लेकर कुछ नहीं कहा था. उसके तुरंत बाद ग्यारह मई को पटनायक दिल्ली आकर पीएम मोदी से मिले थे. 

पीएम से मिलने के बाद पटनायक ने कहा था कि बीजेडी किसी दल से गठबंधन नहीं करेगी और तीसरे मोर्चे का सवाल ही नहीं उठता. अब पीएम मोदी की सत्ता में वापसी की पटनायक की भविष्यवाणी संभवतः उन विपक्षी दलों को निराश करेगी, जो इस उम्मीद में थे कि पटनायक उनका साथ देंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-