ओडिशा: चिकिटी विधानसभा सीट से सगे भाई आमने-सामने, एक को BJP ने तो दूसरे को कांग्रेस ने दिया टिकट

वरिष्ठ कांग्रेस नेता चिंतामणि सामंतरे चिकिटी से तीन बार चुने गए हैं - दो बार निर्दलीय (1980 और 1995) और एक बार कांग्रेस के टिकट पर (1985). 

ओडिशा: चिकिटी विधानसभा सीट से सगे भाई आमने-सामने, एक को BJP ने तो दूसरे को कांग्रेस ने दिया टिकट

ओडिशा राज्य में विधानसभा की कुल 147 सीट हैं.

गंजम:

ओडिशा गंजम जिले की चिकिटी विधानसभा सीट (Chikiti Assembly) पर रोचक मुकाबला देखने को मिलने वाला है. इस सीट पर दो सगे भाइयों के बीच टक्कर होने वाली है. इस सीट पर ओडिशा विधानसभा के पूर्व स्पीकर चिंतामनि देन सामंतरे के बेटे चुनावी मैदान में हैं. बीजेपी ने मनोरंजन देन सामंतरे (Manoranjan Dyan Samantaray) को टिकट दिया है, जबकि कांग्रेस ने बड़े भाई रविंद्रनाथ देन सामंतरे (Ravindanath Dyan Samantaray) पर दांव खेला है. कांग्रेस और बीजेपी ने मंगलवार को अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है.

रवींद्रनाथ ने कहा, "मैं अपने पिता के समय से ही कांग्रेस में सक्रिय रहा हूं. परिणामस्वरूप, मुझे पार्टी से चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिला. यह दो विचारधाराओं के बीच मुकाबला होगा, न कि दो भाइयों के बीच." वहीं मनोरंजन ने दावा किया कि वह पिछले कई वर्षों से राजनीति में बहुत सक्रिय थे और उन्हें चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी का टिकट मिला था.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता चिंतामणि सामंतरे चिकिटी सीट से तीन बार चुने गए हैं - दो बार निर्दलीय (1980 और 1995) और एक बार कांग्रेस के टिकट पर (1985). जबकि उनके छोटे बेटे मनोरंजन ने दो बार विधानसभा चुनाव लड़ा है - कांग्रेस के टिकट (2014) और बीजेपी की टिकट (2019) पर. लेकिन असफल रहे. चिंतामणि सामंतरे के बड़े बेटे पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं.

चिंतामणि ने कहा कि खराब स्वास्थ्य के कारण वह चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे. हालांकि, 84 वर्षीय दिग्गज नेता ने कहा कि वह कांग्रेसी हैं और भाजपा की नीतियों का विरोध करते हैं. उन्होंने कहा मेरे छोटे बेटे का बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने का निर्णय उसका अपना निर्णय था. लोकतंत्र में हम अपना फैसला किसी पर नहीं थोप सकते."

बीजू जनता दल ने इस सीट से राज्य की शहरी विकास मंत्री उषा देवी के बेटे चिन्मयानंद श्रीरूप देब को अपना उम्मीदवार बनाया है. उषा देवी इस सीट से पांच बार चुनी गई थीं.

राज्य में विधानसभा की कुल 147 सीट हैं.

ये भी पढ़ें- 'ऐसे लोगों का राम नाम सत्य होना...' : अपराधियों को सीएम योगी आदित्यनाथ की चेतावनी

वीडियो-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com