'महादेव के अपमान को मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई...', पार्टी से निलंबित होने पर नुपुर शर्मा ने किया ट्वीट

पार्टी से निष्कासित किए गए दिल्ली इकाई के प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल ने रविवार को कहा कि उनका इरादा किसी की भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था.

'महादेव के अपमान को मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई...', पार्टी से निलंबित होने पर नुपुर शर्मा ने किया ट्वीट

बीजेपी ने पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है

नई दिल्ली:

पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान देने के आरोप में बीजेपी ने पार्टी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है. पार्टी की तरफ से की गयी कार्रवाई के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि मैं अपने बयान को वापस लेती हूं. मेरी मंशा किसी को कष्ट पहुंचाने की नहीं थी. साथ ही उन्होंने कहा है कि मेरे सामने बार-बार इस प्रकार से हमारे महादेव शिव जी का अपमान किया जा रहा था जिसें मैं बर्दाश्त नहीं कर पायी. उन्होंने लिखा है कि मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट में जा रही थी, जहां रोजाना मेरे आराध्य शिव जी का अपमान किया जा रहा था.

वहीं पार्टी से निष्कासित किए गए दिल्ली इकाई के प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल ने रविवार को कहा कि उनका इरादा किसी की भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था. दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता की ओर से जिंदल को जारी एक पत्र में कहा गया, ‘‘आपकी प्राथमिक सदस्यता तत्काल समाप्त की जाती है और आपको पार्टी से निष्कासित किया जाता है.'' कुमार ने एक जून को पैगंबर मोहम्मद के बारे में उल्लेख करते हुए एक ट्वीट किया था. इसके बाद से उनकी आलोचना हो रही थी.

पार्टी ने कहा कि सोशल मीडिया पर उनकी टिप्पणियों ने सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने का काम किया.‘पीटीआई-भाषा' से बातचीत में जिंदल ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि उन्हें अभी तक प्रदेश अध्यक्ष गुप्ता का पत्र भी नहीं मिला है. जिंदल ने कहा कि हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने व उनपर हमले करने वालों से सवाल पूछते हुए उन्होंने एक सवाल उवाल उठाया था और उनका किसी समुदाय से जुड़े लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था.गुप्ता ने जिंदल को लिखे पत्र में कहा कि उनके विचार पार्टी की वास्तविक विचारधारा के विपरीत है. उन्होंने कहा, ‘‘आपने पार्टी की विचारधारा और नीतियों के खिलाफ जाकर काम किया है.''

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : विवादित बयान पर बीजेपी की कार्रवाई: नुपुर शर्मा सस्पेंड तो नवीन कुमार जिंदल पार्टी से निष्कासित