विज्ञापन
Story ProgressBack

"जनता के बीच NDTV की विश्वसनीयता बढ़ी" : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

देश के रक्षा मंत्री ने कहा, "पिछले कुछ समय से जिस तरह से एनडीटीवी (Rajnath Singh In NDTV Defence Summit) ने जनता के बीच अपनी पहुंच बनाई है और जिस तरह से आम जनता में अपनी विश्वसनीयता हासिल की है, केवल हासिल ही नहीं की है बल्कि इसकी विश्वसनीयता बढ़ी है, उसके लिए NDTV नेटवर्क को मैं हार्दिक बधाई देता हूं."

Read Time: 3 mins

NDTV डिफेंस समिट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह.

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज NDTV डिफेंस समिट (Defence Minister Rajnath Singh) में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने जनता के बीच विश्वसनीयता बढ़ने के लिए NDTV को बधाई दी.रक्षा मंत्री ने कहा, "पिछले कुछ समय से जिस तरह से एनडीटीवी ने जनता के बीच अपनी पहुंच बनाई है और जिस तरह से आम जनता में अपनी विश्वसनीयता हासिल की है, केवल हासिल ही नहीं की है बल्कि इसकी विश्वसनीयता बढ़ी है, उसके लिए NDTV नेटवर्क (NDTV Network) को मैं हार्दिक बधाई देता हूं." उन्होंने कहा कि NDTV की विश्वसनीयता (NDTV Credibility) जनता के बीच पहले से ज्यादा बढ़ी है. मीडिया की आजादी का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि मीडिया की आजादी (Freedom Of Media) के तहत ही हमारे यहां आज वाइब्रेंट कल्चर है और एनडीटीवी वाइब्रेंड मीडिया कल्चर का प्रतिनिधित्व करता है.

ये भी पढ़ें-"युद्ध हो न हो, शांतिकाल में भी युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए" : NDTV डिफेंस समिट में राजनाथ सिंह

"मीडिया जनता और सरकार के बीच की कड़ी"

देश के रक्षा मंत्री ने कहा कि मीडिया जनता और सरकार के बीच की कड़ी है. उन्होंने कहा कि इमरजेंसी के अलावा मीडिया की स्वतंत्रता को कभी नहीं दबाया गया. उस दौर में मीडिया को दबाया जाता था, उस समय अखबरों की हेड लाइन एक ही पार्टी के कार्यालय से तय होती थीं. रक्षा मंत्री ने कहा कि इमरजेंसी के वक्त पत्रकारों को जेल तक भेजा गया. राजनाथ सिंह ने कहा कि, "मुझे भी इमरजेंसी के दौर में जेल जाना पड़ा था."

"मीडिया पर लगाए जा रहे आरोप निराधार"

रक्षा मंत्री ने कहा कि आज मीडिया स्वतंत्र है. मीडिया को लेकर आज लग रहे सारे आरोप निराधार हैं. सरकार और मीडिया दोनों ही आज समाज की संस्था हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इमरजेंसी के दौर में मीडिया पर हमला हुआ, लेकिन आज मीडिया पर लगाए जा रहे सत्ता की बात करने वाले आरोप निराधार हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिकी सरकार चीन को थ्रेट के रूप में देखती है, मीडिया भी उसे इसी तरह देखती है. यही समाज में भी दिखता है. उन्होंने कहा कि यह विचार हर जगह दिखता है. रक्षा मंत्री ने कहा कि मीडिया या लेखक सरकार की कठपुतली के रूप में काम नहीं करते हैं. सरकार और मीडिया दोनों ही समाज के लिए काम कर रहे हैं. 

"मोदी सरकार और मीडिया के बीच अच्छे संबंध"

राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करती है, तो यह मीडिया में भी दिखाई देता है. रक्षा मंत्री ने कहा कि विपक्ष अपनी जिम्मेदारी ढंग से नही निभा रहा है, ऐसे में मीडिया की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. अगर मीडिया सरकार की नीतियों की आलोचना करती है तो उसे स्वीकार कर सुधार भी किया जाता है. मीडिया जब कहती है कि ये गलत है तो उसे चेंज किया जाता है.रक्षा मंत्री ने कहा कि नीतियों में अगर कमी दिखती है तो उसमें सुधार किया जाता है, जीएसटी में भी बाद में बदलाव किया, कमियों को मूल्यांकन कर ठीक किया गया. मोदी सरकार और मीडिया के बीच अच्छे संबंध हैं. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आपसे मुझे संरक्षण की उम्मीद...ओम बिरला को बधाई देते हुए बोले चंद्रशेखर आजाद
"जनता के बीच NDTV की विश्वसनीयता बढ़ी" : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
'पुष्पक की हैट-ट्रिक', इसरो ने पुन: प्रयोज्य प्रक्षेपण यान प्रौद्योगिकी प्रदर्शन किया पूरा
Next Article
'पुष्पक की हैट-ट्रिक', इसरो ने पुन: प्रयोज्य प्रक्षेपण यान प्रौद्योगिकी प्रदर्शन किया पूरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;