विज्ञापन
Story ProgressBack

"हमने 370 तो पहले ही पार कर लिया": चुनाव के सवाल पर राजनाथ सिंह की चुटकी

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh In NDTV Defence Summit) ने हर एक वोटर तक पहुंचने की बीजेपी की प्लानिंग पर कहा कि पार्टी के जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं का ध्यान आम आदमी के साथ संपर्क में रहना है. उन्होंने कहा, "जमीनी स्तर पर, हमारे पास पन्ना प्रमुख हैं.

Read Time: 4 mins

एनडीटीवी डिफेंस समिट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह.

नई दिल्ली:

एनडीटीवी डिफेंस समिट में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (NDTV Defence Summit Rajnath Singh) ने बीजेपी के 370 लोकसभा सीटें जीतने के लक्ष्य को लेकर सवाल पूछा गया.  रक्षा मंत्री ने एडिटर-इन-चीफ संजय पुगलिया के सवाल का मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि, "370 के आंकड़े को हम पहले ही पार कर चुके हैं" उनका यह जवाब 2019 में मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के संदर्भ था. उनकी 370 पर चुटकी बीजेपी के लोकसभा चुनाव में 370 सीटों के लक्ष्य के सवाल के जवाब में सामने आई. राजनाथ सिंह ने एक बार फिर से पार्टी के नारे "एनडीए 400 पार" और "बीजेपी 370 पार" को दोहराया. उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, ''आप 370 को अच्छी तरह से समझते हैं, हम पहले ही 370 को पार कर चुके हैं.''

ये भी पढ़ें-"युद्ध हो न हो, शांतिकाल में भी युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए" : NDTV डिफेंस समिट में राजनाथ सिंह

"बंगाल में जीत सकते हैं 25 से 30 सीटें"

 पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, बिहार और दक्षिणी राज्यों में बीजेपी के लिए कठिन राह वाले सवाल के जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा, "यह बिल्कुल भी कठिन नहीं हैं. आपने 2014 से पहले पश्चिम बंगाल में हमारी स्थिति देखी होगी. हमने एक भी सीट नहीं जीती थी लेकिन 2019 में बीजेपी ने 18 सीटें जीतीं. इस बार 25 से 30 सीटें जीतने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता."

"साउथ में भी मिल रहा पीएम मोदी को प्यार"

राजनाथ सिंह ने कहा कि दक्षिणी राज्यों में लोगों का बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा बढ़ा है. उन्होंने कहा, "आपने देखा होगा कि हमारे प्रधानमंत्री को जनता कितना समर्थन दे रही है.बीजेपी को मिली शानदार प्रतिक्रिया से हमारा आत्मविश्वास बढ़ रहा है, इससे निर्धारित लक्ष्य को  हासिल करना कोई मुश्किल काम नहीं होगा."  बीजेपी में विपक्षी नेताओं के शामिल होने के सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्ष के कई नेता देश को आगे बढ़ते देखना चाहते हैं, उनको लगता है कि उनकी पार्टी देश को आगे ले जाने की स्थिति में नहीं है, सिर्फ पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ही देश को आगे ले जा सकती है, इसलिए, वे बीजेपी में शामिल हो रहे हैं और हम उनका स्वागत करते हैं. .

"कमजोर होने के लिए विपक्ष खुद जिम्मेदार"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कमजोर होते विपक्ष पर चिंता जाहिर करते हुए इसके लिए विपक्ष को ही जिम्मेदार ठहराया.  उन्होंने कहा कि देश में विपक्ष को रहना चाहिए. हर एक वोटर तक पहुंचने की बीजेपी की प्लानिंग पर राजनाथ सिंह ने कहा कि पार्टी के जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं का ध्यान आम आदमी के साथ संपर्क में रहना है. उन्होंने कहा, "जमीनी स्तर पर, हमारे पास पन्ना प्रमुख हैं. उनका काम सिर्फ 10-15 परिवारों के साथ संपर्क में रहना है. हमारे पास ऊपर से नीचे तक एक मजबूत और प्रभावी सिस्टम है."

"हर पात्र को मिल रहा योजनाओं का लाभ"

देश के रक्षा मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता ने कहा कि हर पात्र व्यक्ति को केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी ने देशव्यापी यात्रा भी निकाली. उन्होंने कहा कि इस दौरान हमें पता चलता है कि कोई व्यक्ति लाभ से वंचित रह गया है तो उसकी तुरंत मदद की जाती है.

"रक्षा क्षेत्र मोदी सरकार की प्राथमिकता"

इससे पहले रक्षा मंत्री ने एनडीटीवी डिफेंस समिट को संबोधित करते हुए कहा कि रक्षा क्षेत्र मोदी सरकार की प्राथमिकता है. डिफेंस सिस्टम में आत्मनिर्भरता पर जोर दिया जा रहा है. साल 2014 में सत्ता में आने के बाद से ही डिफेंस सेक्टर हमारी प्राथमिकता में रहा है. आज देश में ही मॉर्डन हथियार बन रहे हैं. रक्षा मंत्री ने कहा कि वह यह नहीं कह रहे कि पिछली सरकारों ने रक्षा क्षेत्र पर ध्यान नहीं दिया लेकिन मोदी सरकार का नजरिया उनसे बिल्कुल अलग है. 

ये भी पढ़ें-"भारतीयता पर फोकस के कारण मजबूत हुई हमारी रक्षा व्यवस्था": NDTV डिफेंस समिट में राजनाथ सिंह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वो डेट पर रेस्तरां बुलाएगी, फिर भाग जाएगी... दिल्ली में 'बिल' से लाखों लूटने वाला गजब गैंग
"हमने 370 तो पहले ही पार कर लिया":  चुनाव के सवाल पर राजनाथ सिंह की चुटकी
राहुल गांधी के हाथ में नजर आने वाली लाल-काले रंग की किताब क्या है, उसे कौन छापता है
Next Article
राहुल गांधी के हाथ में नजर आने वाली लाल-काले रंग की किताब क्या है, उसे कौन छापता है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;