सांसद केसी वेणुगोपाल के साथ धक्कामुक्की, कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस पर आरोप

दिल्ली पुलिस ने रविवार शाम को मार्च को इजाजत नहीं देने का फैसला लिया था और इसके लिए सांप्रदायिक माहौल और कानून-व्यवस्था की स्थिति और वीआईपी मूवमेंट का हवाला दिया था.

नई दिल्ली:

दिल्ली में कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल के साथ धक्कामुक्की की गई. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस के मार्च के दौरान ये वाकया हुआ. कांग्रेस का यह जुलूस सुबह 10 बजे से शुरू होना था, लेकिन दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की धरपकड़ का काम सुबह से शुरू कर दिया था. दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन को इजाजत नहीं दी थी. कांग्रेस ने पार्टी कार्यालय से प्रवर्तन निदेशालय तक अपने नेता राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाते हुए इस प्रोटेस्ट मार्च की योजना बनाई थी. राहुल गांधी सोमवार को ईडी के सामने पेश हुए.

रविवार शाम को दिल्ली पुलिस ने मार्च को इजाजत नहीं देने का फैसला लिया था और इसके लिए सांप्रदायिक माहौल और कानून-व्यवस्था की स्थिति और वीआईपी मूवमेंट का हवाला दिया था. कांग्रेस की अपील के बावजूद दिल्ली पुलिस ने मंजूरी नहीं दी. दिल्ली पुलिस की कार्रवाई सुबह ही शुरू हो गई. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बलपूर्वक हटाए जाने की कवायद के बीच उनकी नारेबाजी के वीडियो सामने आते रहे. उन्हें बस में बिठाकर दूसरे स्थानों पर ले जाया गया. इनमें से एक वीडियो बाद में सामने आया, जिसमें 59 साल के वेणुगोपाल को बलपूर्वक पुलिसकर्मी उठाकर ले जाते दिखे और उन्हें बस में बिठाया.

युवा कांग्रेस प्रमुख बीवी श्रीनिवास ने यह वीडियो साझा किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, राज्यसभा के एक मौजूदा सांसद और कांग्रेस महासचिव @kcvenugopalmp के साथ दिल्ली पुलिस का यह सलूक बेहद निंदनीय है. इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी तुगलक रोड पुलिस स्टेशन पहुंचीं और वेणुगोपाल से मिलीं. वेणुगोपाल को यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हिरासत में रखा गया था. कांग्रेस ने बीजेपीशासित केंद्र सरकार पर विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी ने राहुल गांधी को ईडी द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने के खिलाफ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था. राज्यों में ईडी कार्यालयों के सामने भी कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया. गांधी परिवार के नेताओं के खिलाफ यह केस पार्टी द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन संस्था में वित्तीय अनियमितता से जुड़ा है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का स्वामित्व रखती है. यह अखबार देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने शुरू किया था. यह अखबार एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड द्वारा प्रकाशित किया जाता है.