मेरे पिता को विरासत में संपत्ति नहीं, शहादत मिली... : इनहेरिटेंस टैक्स को लेकर PM मोदी के बयान पर बोलीं प्रियंका गांधी

मध्य प्रदेश के मुरैना में प्रियंका गांधी ने कहा, "मोदी जी इंदिरा जी जैसी शहीद के बारे में जो चाहें कहते हैं. उन्हें केवल वंशवाद की राजनीति दिखती है. उन्हें देशभक्ति, देश सेवा कभी नहीं दिखती."

मेरे पिता को विरासत में संपत्ति नहीं, शहादत मिली... : इनहेरिटेंस टैक्स को लेकर PM मोदी के बयान पर बोलीं प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश के मुरैना में कांग्रेस की जनसभा को संबोधित किया.

मुरैना:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में कैंपेनिंग को लेकर राजनीतिक दलों में बयानबाजी का दौर जारी है. नेताओं के बीच निजी हमले भी शुरू हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इन दिनों अपनी चुनावी रैलियों में कांग्रेस के घोषणापत्र को मुद्दा बना रहे हैं. उन्होंने Inheritance Tax यानी विरासत कर के मामले में कांग्रेस और पूर्व पीएम राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) पर बयान दिया था. अब प्रियंका गांधी ने पलटवार किया है. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) गुरुवार को मध्य प्रदेश के मुरैना में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान वो अपने पिता राजीव गांधी की शहादत को याद करते हुए इमोशनल हो गईं. उन्होंने पीएम मोदी के लिए कहा- "वो मेरे पिता को देशद्रोही कहते हैं. वो विरासत की बात करते हैं. मेरे पिता को विरासत में धन-दौलत नहीं, शहादत मिली. ये वो नहीं समझ पाएंगे." 

प्रियंका गांधी ने ये बातें  कहीं. उन्होंने बेरोजगारी, महंगाई, नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को घेरा. प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी जनता से पूरी तरह कट गए हैं. जबकि जनता इन मुद्दों से परेशान है.

Analysis: BJP या कांग्रेस... मुसलमानों का सच्चा 'हमदर्द' कौन? क्या वाकई बदल रहा है मुस्लिम वोटिंग पैटर्न

क्या था पीएम मोदी का बयान?
पिछले हफ्ते मुरैना में एक रैली में पीएम मोदी ने कहा था कि पहले कानून के मुताबिक मृत व्यक्ति की आधी संपत्ति सरकार के पास चली जाती थी. उन्होंने कहा था, "तब ऐसी चर्चा थी कि इंदिरा जी ने अपनी संपत्ति अपने बेटे राजीव गांधी के नाम कर दी थी. ताकि उनकी मौत के बाद प्रॉपर्टी से सरकार को मिलने वाला शेयर बचाया जा सके. तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने इस विरासत कर को समाप्त कर दिया था." हालांकि, कांग्रेस ने इस दावे का खंडन किया था.

19 साल की उम्र में पिता के शरीर के अवशेष घर लेकर आई
प्रियंका गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा- "मैं 19 साल की थी. तब अपने शहीद पिता के शरीर के अवशेषों को घर लेकर आई थी. तब मैं इस देश से नाराज थी. मैंने सोचा-मैंने अपने पिता को भेजा था. उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करना आपका काम था. मैंने उन्हें आपकी देखभाल में रखा था, लेकिन आपने मुझे उनके अवशेष तिरंगे में लपेटकर लौटा दिए."

UP की 'फॉर्मूला-80 रेस' और 3 टीमें : 2014-19 की फिनिशिंग पोजिशन में रहेगी BJP? या राहुल-अखिलेश करेंगे कमाल

प्रियंका गांधी ने कहा, "जब 2019 में पुलवामा में 40 जवान शहीद हो गए, तो मैं उत्तर प्रदेश में कुछ शहीदों के परिवार से मिलने गई थी. शहीदों के बच्चों ने कहा कि वो सेना में भर्ती होना चाहते हैं. एक लड़की थी, जिसका भाई वायुसेना में था. उसने कहा, दीदी मैं वायु सेना में शामिल होना चाहती हूं और पायलट बनना चाहती हूं."

उन्होंने कहा, "यह शहादत की भावना है. मोदी जी इसे कभी नहीं समझेंगे. मोदी जी इंदिरा जी जैसी शहीद के बारे में जो चाहें कहते हैं. उन्हें केवल वंशवाद की राजनीति दिखती है. उन्हें देशभक्ति, देश सेवा कभी नहीं दिखती. वह कभी नहीं समझेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


'4 जून' के नाम से दहशत में पाकिस्तान! कांग्रेस और राहुल गांधी की क्यों कर रहा तारीफ? क्या हैं इसके सियासी मायने