गोवा एयरपोर्ट का नाम मनोहर पर्रिकर पर रखे जाने के प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी

आधुनिक गोवा के निर्माण में पूर्व मुख्यमंत्री और भारत सरकार के पूर्व रक्षा मंत्री दिवंगत डॉ. मनोहर पर्रिकर के योगदान की स्मृति में इस हवाई अड्डे का नामकरण उनके नाम पर किया गया है.

गोवा एयरपोर्ट का नाम मनोहर पर्रिकर पर रखे जाने के प्रस्ताव को मोदी कैबिनेट ने दी मंजूरी

पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन 17 मार्च 2019 को हो गया था.

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में गोवा के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम दिवंगत नेता मनोहर पर्रिकर के नाम पर रखने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. गोवा सरकार की कैबिनेट ने इंटनेशनल एयरपोर्ट को मनोहर पर्रिकर के नाम पर बदलने की मंजूरी दी थी. राज्य सरकार की कैबिनेट के इस फैसले को गोवा के मुख्यमंत्री ने केंद्र से अवगत कराया था जिसके बाद केंद्रीय कैबिनेट ने भी इसे हरीझंडी दे दी. गोवा के मोपा में ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिसंबर 2022 में किया था.

सरकारी बयान के अनुसार, गोवा राज्य के लोगों की आकांक्षाओं के अनुरूप राज्य के मुख्यमंत्री ने गोवा के मोपा स्थित ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नामकरण ‘मनोहर इंटरनेशनल एयरपोर्ट – मोपा' के रूप में करने के प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल के सर्वसम्मत निर्णय की जानकारी दी थी.

इसमें कहा गया है कि पर्रिकर को श्रद्धांजलि के रूप में गोवा के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नामकरण ‘मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा- मोपा, गोवा' करने को कार्योत्तर मंजूरी दे दी है.

बयान के अनुसार, आधुनिक गोवा के निर्माण में पूर्व मुख्यमंत्री और भारत सरकार के पूर्व रक्षा मंत्री दिवंगत डॉ. मनोहर पर्रिकर के योगदान की स्मृति में इस हवाई अड्डे का नामकरण उनके नाम पर किया गया है.

बता दें कि गोवा के पूर्व सीएम और पूर्व रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन 17 मार्च 2019 को हो गया. पर्रिकर लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे. पर्रिकर अपने पीछे दो बेटे छोड़ गए हैं. उनके दोनों बेटे राजनीति से दूर हैं. बड़े बेटे उत्पल पेशे से इंजिनियर हैं और छोटे बेटे अभिजीत बिजनेस करते हैं.

ये भी पढ़ें:-

पीएम मोदी की मंशा के मुताबिक देश ग्रीन हाइड्रोजन का हब बनेगा : केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी कैबिनेट ने OROP में संशोधन को दी मंजूरी, 25 लाख सैन्य कर्मियों को होगा फायदा