ट्रेन में चढ़ने को लेकर हुई लड़ाई, शख्स ने सहयात्री को लगाई आग, 3 मरे, 9 घायल

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ''प्रारंभिक सूचना के अनुसार कथित तौर पर आग लगाने वाला व्यक्ति घटना के बाद फरार हो गया. आवश्यक निरीक्षण के बाद ट्रेन रवाना हो गई.’’

ट्रेन में चढ़ने को लेकर हुई लड़ाई, शख्स ने सहयात्री को लगाई आग, 3 मरे, 9 घायल

9 लोगों को इलाज के लिए कोझिकोड मेडिकल कॉलेज सहित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

कोझिकोड:

केरल के कोझिकोड में रविवार को एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने को लेकर हुए झगड़े के दौरान एक व्यक्ति ने एक अन्य व्यक्ति को आग लगा दी. जिसके चलते तीन लोगों की मौत हो गई. जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार देर रात पटरियों से एक महिला, एक बच्चे और एक पुरुष के शव बरामद किए गए. आग लगने की घटना के बाद से तीनों ट्रेन से लापता थे.

पुलिस के अनुसार रात लगभग 9.45 बजे, जब अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन (Alappuzha-Kannur Executive Express train) कोझिकोड शहर को पार करने के बाद कोरापुझा रेलवे पुल (Korapuzha railway bridge) पर पहुंची, तो एक अज्ञात व्यक्ति ने एक सह-यात्री पर ज्वलनशील तरल डाला और उसे आग लगा दी, जिसमें कई लोग झुलस गए. पुलिस को संदेह है कि अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस के यात्रियों द्वारा आपातकालीन चेन खींचे जाने के बाद ट्रेन धीमी होने पर आरोपी फरार हो गया.

यात्रियों ने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को घटना की सूचना दी और आग बुझाई गई. वहीं घायलों को अस्पतालों में भर्ती किया गया.  कुछ यात्रियों ने घटना के बाद एक महिला और एक बच्चे के लापता होने की शिकायत भी की. जिसके बाद शहर की पुलिस ने पटरियों का निरीक्षण किया और महिला और बच्चे और एक अधेड़ व्यक्ति सहित तीन शव बरामद किए. बच्चे की आयु एक साल की थी. पुलिस को संदेह है कि आग देखकर वे ट्रेन से गिर गए या तो उन्होंने उतरने का प्रयास किया था.

जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "लापता हुई महिला और बच्चा पटरियों पर मृत पाए गए. एक पुरुष का अज्ञात शव मिला है. हमें संदिग्ध के सीसीटीवी फुटेज मिले हैं. जांच जारी है."

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ''प्रारंभिक सूचना के अनुसार कथित तौर पर आग लगाने वाला व्यक्ति घटना के बाद फरार हो गया. आवश्यक निरीक्षण के बाद ट्रेन रवाना हो गई.''

शुरुआती खबरों के अनुसार संदेह है कि दो व्यक्तियों के बीच कहासुनी के बाद यह घटना हुई. कोझिकोड पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल ने मामले की जांच शुरू कर दी है. कुल नौ लोगों को इलाज के लिए कोझिकोड मेडिकल कॉलेज सहित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पश्चिम बंगाल: हावड़ा में रामनवमी पर हुई हिंसा का जिम्मेदार कौन? TMC-BJP दोनों ने दिया 'सबूत'
हावड़ा हिंसा मामला : गृहमंत्री अमित शाह ने की राज्यपाल से बात, प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे गवर्नर