हावड़ा में राम नवमी पर शोभायात्रा के दौरान वीडियो में ‘रिवॉल्वर’ लिए दिखा शख्स बिहार से हुआ गिरफ्तार

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस युवक को गिरफ्तार किया है सोशल मीडिया पर उसे लेकर एक वीडियो है. इस वीडियो में आरोपी युवक शोभायात्रा के दौरान हाथ में रिवॉल्वर लिए दिख रहा है.

हावड़ा में राम नवमी पर शोभायात्रा के दौरान वीडियो में ‘रिवॉल्वर’ लिए दिखा शख्स बिहार से हुआ गिरफ्तार

राम नवमी हिंसा में शामिल एक आरोपी को पश्चिम बंगाल पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में राम नवमी के दिन हुई हिंसा में शामिल एक आरोपी को राज्य की पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी पर रामनवमी के दिन शोभायात्रा के दौरान कथित तौर पर अपने पास रिवॉल्वर रखने का आरोप है. पुलिस ने युवक को बिहार के मुंगेर से गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक की गिरफ्तारी की सूचना पश्चिम बंगाल पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी .बता दें कि बीते दिनों हावड़ा के शिबपुर और काजीपारा इलाकों में दो समूहों के बीच हुई झड़प को लेकर CID भी जांच कर रही है. 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस युवक को गिरफ्तार किया है, सोशल मीडिया पर उसे लेकर एक वीडियो है. इस वीडियो में आरोपी युवक शोभायात्रा के दौरान हाथ में रिवॉल्वर लिए दिख रहा है. उन्होंने बताया कि आरोपी युवक को बिहार के मुंगेर से गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ के दौरान, युवक ने स्वीकार किया कि राम नवमी में शोभायात्रा के दौरान उसके पास एक रिवॉल्वर थी. हमने आरोपी से पूछताछ के बाद फिलहाल उसे राज्य CID के हवाले कर दिया है.  

गौरतलब है कि हावड़ा में हुई हिंसा के बाद तृणमूल कांग्रेस महासचिव एवं सांसद अभिषेक बनर्जी ने ट्विटर पर वीडियो साझा किया था, जिसमें एक व्यक्ति को शोभायात्रा के दौरान अपने हाथ में रिवॉल्वर लेकर खड़ा दिख रहा है. हालांकि, पीटीआई ने वीडियो की प्रामाणिकता को सत्यापित नहीं किया है.सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने राम नवमी की शोभायात्रा के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राज्य के बाहर से लोगों को लाने का आरोप लगाया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा था कि हमने बार-बार कहा है कि भाजपा राम नवमी की शोभायात्रा के लिए (राज्य के) बाहर से लोगों को ला रही है. हावड़ा पुलिस ने मुंगेर से एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह शोभायात्रा में शामिल हुआ था और उसके पास एक रिवॉल्वर थी. भाजपा इस तथ्य से इनकार कर रही है. सीआईडी को हर पहलू की जांच करने दिया जाए. जो सच है वो खुद सामने आ जाएगा.