"महाराष्ट्र में वर्तमान राजनीतिक स्थिति परेशान करने वाली": फ्लोर टेस्ट को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल का पत्र

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र विधानभवन के प्रधान सचिव राजेंद्र भागवत को लिखे पत्र में कोश्यारी ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र विधानसभा का एक विशेष सत्र 30 जून (बृहस्पतिवार) को पूर्वाह्न 11 बजे बुलाया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री के खिलाफ विश्वास प्रस्ताव पर मतदान एकमात्र एजेंडा होगा.

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र विधानसभा का एक विशेष सत्र कल बुलाया गया है.

मुंबई:

Maharashtra Political Crisis: शिवसेना में चले सियासी घमासान के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को कल सुबह 11 बजे राज्य विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का सामना करना पड़ेगा. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव राजेंद्र भगत को पत्र लिखकर इस संबंध में कल विशेष सत्र बुलाने का आह्वान किया है. अपने पत्र में राज्यपाल ने लिखा है कि "महाराष्ट्र राज्य में वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य एक बहुत ही परेशान करने वाली तस्वीर पेश करता है. इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया में व्यापक कवरेज है कि शिवसेना विधायक दल के 39 विधायकों ने महा विकास अघाड़ी से बाहर निकलने की अपनी इच्छा और निर्णय व्यक्त किया है.

Maharashtra Governor's ... by NDTV

महाराष्ट्र विधानभवन के प्रधान सचिव राजेंद्र भागवत को लिखे पत्र में कोश्यारी ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र विधानसभा का एक विशेष सत्र 30 जून (बृहस्पतिवार) को पूर्वाह्न 11 बजे बुलाया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री के खिलाफ विश्वास प्रस्ताव पर मतदान एकमात्र एजेंडा होगा और किसी भी सूरत में सदन की कार्यवाही शाम पांच बजे तक पूरी करनी होगी.

राज्यपाल ने कहा कि राजभवन को सात निर्दलीय विधायकों का पत्र मिला है, जिसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री विधानसभा में बहुमत का विश्वास खो चुके हैं. उन्होंने कहा, "मुंबई और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में 39 विधायकों में से कुछ के कार्यालय तोड़े गए. उनके वे उनके परिवार के सदस्यों का जीवन खतरे में लगता है. 

राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने कल सदन में बहुमत साबित करने के लिए ठाकरे को पत्र भी जारी किया है. बता दें कि शिवसेना के नेता एवं मंत्री एकनाथ शिंदे की बगावत से महाराष्ट्र में उत्पन्न राजनीतिक स्थिति के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार रात को राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की थी. फडणवीस ने कोश्यारी से अनुरोध किया कि वह उद्धव ठाकरे सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहें. फडणवीस ने दावा किया कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन सरकार अल्पमत में प्रतीत हो रही है. क्योंकि शिंदे गुट के 39 शिवसेना विधायकों ने कहा है कि वे सरकार का समर्थन नहीं करते हैं.

वहीं शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे आज गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर गए थे. उनके साथ शिवसेना के कुछ बागी विधायक भी मौजूद थे. वहीं खबर है कि आज 12 बजे बागी विधायक गोवा के लिए निकलेंगे. गुवाहाटी में मौजूद सूत्रों ने इस खबर की पुष्टि की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: उदयपुर हत्या के दोनों आरोपी गिरफ्तार, जांच के लिए NIA की टीम रवाना