Exclusive: चाचा शिवपाल यादव ठीक करेंगे सबका हाजमा... CM योगी के बयान पर डिंपल यादव का पलटवार

योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में मैनपुरी में रैली के दौरान शिवपाल सिंह यादव को लेकर आपत्तिनजक बयान दिया था. मैनपुरी सीट से समाजवादी प्रत्याशी डिंपल यादव ने इस बयान को लेकर सीएम योगी को जवाब दिया है.

नई दिल्ली/लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha Seat) हमेशा से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का गढ़ रही है. इस सीट से मुलायम सिंह 5 बार सांसद रह चुके हैं. 2022 में उनके निधन के बाद हुए उपचुनाव में मुलायम की बहू और अखिलेश यादव  (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) सांसद हैं. सपा ने इस बार भी इस सीट से डिंपल यादव को मैदान में उतारा है. जबकि अखिलेश यादव कन्नौज में अपना गढ़ बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. NDTV के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में डिंपल यादव ने चुनाव को लेकर यूपी के मतदाताओं के मिजाज पर अपनी राय रखी. वहीं, चाचा शिवपाल सिंह यादव को लेकर दिए गए सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर पलटवार भी किया.


योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में मैनपुरी में रैली के दौरान शिवपाल सिंह यादव को लेकर आपत्तिनजक बयान दिया था. योगी ने कहा था, "मुझे शिवपाल यादव की स्थिति पर दया आती है. उनका कद इतना छोटा कर दिया गया है कि वो बस सत्यनारायण की कथा सुनते हैं और चूरन ग्रहण करते हैं." इस पर पलटवार करते हुए डिंपल यादव ने कहा, "चूरन खाने से हाजमा ठीक रहता है. चाचा शिवपाल यादव अब सबका हाजमा ठीक करेंगे."

बीजेपी यूपी में क्यों लगातार सफल हो रही? डिंपल यादव ने इस सवाल पर दिया ये जवाब
    
डिंपल यादव ने कहा, "सीएम योगी ने इल्जाम लगाया कि समाजवादी पार्टी में चाचा शिवपाल सिंह यादव की स्थिति सत्यनारायण की पूजा के बांद बांटे जाने वाले चूरन जैसी हो गई है. ये बयान बहुत गलत है. चाचाजी ने बहुत अच्छा जवाब दिया है कि सत्यनारायण जी की कथा के बाद प्रसाद मिलता है, चूरन नहीं… अगर चूरन वाली बात की ही है, तो चूरन तो वो चीज है; जिससे हाजमा ठीक रहता है. आने वाले समय में वो सबका हाजमा करेंगे."

Exclusive: कन्नौज की जनता या मैनपुरी की जनता किसे चुनेंगी? डिंपल यादव ने दिया ये जवाब

क्या था योगी आदित्यनाथ का बयान?
योगी आदित्यनाथ ने 26 अप्रैल को मैनपुरी में रैली की थी. इस दौरान उन्होंने शिवपाल यादव को लेकर जमकर तंज कसे थे. योगी ने कहा था, " शिवपाल यादव कभी समाजवादी पार्टी के ‘सिपहसालार' हुआ करते थे, लेकिन पार्टी में उनका कद काफी घट गया है. आज उनकी स्थिति ऐसी हो गई है कि उन्हें बैठने के लिए सोफा तक नहीं मिलता. इसलिए मैं कहना चाहता हूं, चूरन मत खाइएय. बीजेपी के साथ सत्ता में भागीदार बनकर आत्मनिर्भर और विकसित भारत की संकल्पना को साकार करने का काम करिए."

Exclusive: डिंपल यादव ने एक लफ्ज़ में बताया अखिलेश यादव-राहुल गांधी की कैसी है पर्सनैलिटी? CM योगी के लिए दिया ये जवाब

शिवपाल यादव ने दिया ये जवाब
शिवपाल यादव ने सोशल मीडिया हैंडल X पर सीएम योगी का वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट है, "ज्ञानी मुख्यमंत्री महोदय, भगवान सत्यनारायण की कथा के पश्चात चूरन नहीं प्रसाद वितरित होता है. पवित्र प्रसाद को चूरन कहना करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का अपमान है." उन्होंने कहा, "जहां तक चूरन खाने वाले व्यक्ति का सवाल है, आपको पता होना चाहिए कि इस चूरन खाने वाले ने बहुतों का हाजमा दुरुस्त किया है."

अखिलेश यादव ने भी दी थी प्रतिक्रिया
सीएम योगी के इस बयान पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी थी. अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "वसूली को चंदा कहने वाले अब प्रसाद को चूरन कह रहे हैं. कभी ये छियालिस में छप्पन वाली उल्टी गणित समझाते हैं, इनका सब कुछ उल्टा-पुल्टा है, इसीलिए इस बार जनता इनको उलटने-पलटने जा रही है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी यूपी में क्यों लगातार सफल हो रही? डिंपल यादव ने इस सवाल पर दिया ये जवाब