विज्ञापन
This Article is From Mar 06, 2024

Lok Sabha Election 2024 : BJP और JDU के बीच सीट बंटवारे पर लगभग बनी सहमति, अन्य दलों को लेकर मंथन जारी

सूत्रों के अनुसार बिहार में असल मसला बाक़ी छोटी पार्टियों के बीच फंस रहा है. कहा जा रहा है कि चिराग पासवान की लोजपा रामविलास, पशुपति पारस की राष्ट्रीय लोजपा, उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक मोर्चा और जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर सीटों के बंटवारे को लेकर अभी तक किसी निर्णायक स्थिति तक नहीं पहुंच पाए हैं.

Lok Sabha Election 2024 : BJP और JDU के बीच सीट बंटवारे पर लगभग बनी सहमति, अन्य दलों को लेकर मंथन जारी
Lok Sabha Election 2024 : बिहार में सीट बंटवारे पर मंथन अभी भी जारी
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में NDA के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर मंथन का दौर जारी है. हालांकि, सूत्रों से मिली खबर के अनुसार भारतीय जतना पार्टी (बीजेपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत आखिरी दौर में है. और ऐसा माना जा रहा है कि इन दोनों पार्टियों के बीच सीटों को लेकर  बात बन चुकी है और इसका किसी भी वक्त औपचारिक तौर पर ऐलान हो सकता है. वहीं बात अगर NDA में शामिल अन्य घटक दलों की करें तो पेंच वहां फंसता दिख रहा है. 

सूत्रों के अनुसार बिहार में असल मसला बाक़ी छोटी पार्टियों के बीच फंस रहा है. कहा जा रहा है कि चिराग पासवान की लोजपा रामविलास, पशुपति पारस की राष्ट्रीय लोजपा, उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक मोर्चा और जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर सीटों के बंटवारे को लेकर अभी तक किसी निर्णायक स्थिति तक नहीं पहुंच पाए हैं. खास तौर पर चिराग पासवान की और पशुपति पारस के बीच सीटों पर सबसे ज्यादा पेंच फंसता दिख रहा है. 

सूत्रों के अनुसार चिराग पासवान और उनके चाचा पशुपति पारस अपने अपने दल को असली लोजपा (लोकजन शक्ति पार्टी) बता रहे हैं. कहा जा रहा है कि पारस सीटिंग गेटिंग के फॉर्मूले पर सीट मांग रहे हैं. जबकि चिराग पासवान अपने को रामविलास पासवान के वोट बैंक का असली वारिस बता कर सीटें मांग रहे हैं.

बता दें कि चिराग पासवान को 2020 विधानसभा चुनाव में 5.6 फ़ीसदी वोट मिला था. हाजीपुर सीट को लेकर भी चिराग और पारस में लड़ाई है. अभी पारस हैं हाजीपुर से सांसद,लेकिन उसपर चिराग अपना हक़ जता रहे हैं क्योंकि वो उनके पिता की परंपरागत सीट रही हैं. उधर, उपेंद्र कुशवाहा अपने लिए 2 सीटें मांग रहे हैं जबकि मांझी को एक सीट मिल सकती है. सभी पार्टियों को उम्मीद है कि 8 मार्च को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले सीटों पर बात हो जाएगी. 

इन सब के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज रात 8 बजे नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचेंगे लेकिन अभी ये तय नहीं है कि उनकी मुलाक़ात बीजेपी नेताओं से होगी या नहीं.बताया जा रहा है कि नीतिश कुमार को गुरुवार सुबह विदेश यात्रा पर निकलना है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
Lok Sabha Election 2024 : BJP और JDU के बीच सीट बंटवारे पर लगभग बनी सहमति, अन्य दलों को लेकर मंथन जारी
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com