"26/11 मजाक नहीं था" : मुस्लिम छात्र ने प्रोफेसर के सामने जताया विरोध

कर्नाटक में मणिपाल विश्वविद्यालय के एक शिक्षक को कक्षा में एक मुस्लिम छात्र को "आतंकवादी" कहने के लिए निलंबित कर दिया गया. शिक्षक का ये वीडियो वायरल हो गया है.

बेंगलुरू :

कर्नाटक में मणिपाल विश्वविद्यालय के एक शिक्षक को कक्षा में एक मुस्लिम छात्र को "आतंकवादी" कहने के लिए निलंबित कर दिया गया. शिक्षक का वीडियो वायरल हो गया है. घटना शुक्रवार को हुई. "सर यह मज़ाक नहीं है. आप मुझे आतंकवादी के नाम से नहीं बुला सकते. क्या आप अपने बेटे से बात करेंगे?"प्रोफेसर ने कथित तौर पर छात्र से उसका नाम पूछा था और एक मुस्लिम नाम सुनकर बोले, "ओह, तुम कसाब की तरह हो!" 26/11 के मुंबई हमलों के बाद जीवित पकड़े गए एकमात्र पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब को 2012 में मार दिया गया था. व्यापक रूप से साझा किए गए एक वीडियो में, छात्र को प्रोफेसर से भिड़ते हुए और एक आतंकवादी के साथ तुलना करके अपने धर्म को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है.

 "26/11 मजाकिया नहीं था. इस देश में एक मुस्लिम होने के नाते और हर दिन इस सब का सामना करना सामना करना पड़ सकता हैं. सर आप मेरे धर्म के बारे में मज़ाक नहीं कर सकते. छात्र चिल्लाया क्योंकि शिक्षक ने एक गंभीर टिप्पणी को कम करने की कोशिश की.छात्र को प्रोफेसर को कहते हुए सुना जाता है.“आप मुझे ऐसे कैसे बुला सकते हैं? इतने सारे लोगों के सामने? कक्षा में. आप एक पेशेवर हैं, आप पढ़ा रहे हैं” प्रोफेसर ने छात्र से उसका नाम पूछा था और एक मुस्लिम नाम सुनकर उसने कहा: "अरे तुम तो कसाब जैसे हो!"

जब शिक्षक ‘सॉरी' कहता है, तो छात्र जवाब देता है, “सॉरी यह नहीं बदलता कि आप कैसे सोचते हैं या आप अपने आप को यहां कैसे चित्रित करते हैं.”संस्थान ने कहा कि एक विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं. कॉलेज प्रशासन मामले की जांच कर रहा  है और छात्र से भी बात किया गया है. "तुम बिल्कुल मेरे बेटे की तरह हो. " प्रोफेसर ने छात्र को शांत करने की कोशिश करते हुए कहा.

ये भी पढ़ें:-

तमिलनाडु: 7 मेडिकल स्‍टूडेंट निलंबित, वायरल वीडियो में रैगिंग के दौरान कथित यौन उत्‍पीड़न मामले में कार्रवाई

IIT खड़गपुर के छात्र की मौत के मामले में HC का कड़ा रुख, प्रबंधन से रैगिंग को लेकर मांगा जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हैदराबाद के होस्टल में छात्र पर हमले का वीडियो वायरल, 12 आरोपियों में से 8 हिरासत में