"इसे वोट बैंक के लिए मुद्दा बनाया जा रहा है"; छात्र की कसाब से तुलना पर बोले कर्नाटक के शिक्षा मंत्री

प्रोफेसर ने छात्र से उसका नाम पूछा था और एक मुस्लिम नाम सुनकर उसने कहा: "अरे तुम तो कसाब जैसे हो!" अब इसी मसले पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री की प्रतिक्रिया आई है.

बेंगलुरु:

कर्नाटक में मणिपाल विश्वविद्यालय के एक शिक्षक को कक्षा में एक मुस्लिम छात्र को "आतंकवादी" कहने के लिए निलंबित कर दिया गया. कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बी सी नागेश ने कहा कि शिक्षक को ऐसा नही कहना चाहिए और इस मसले पर राजनीति नही होनी चाहिए. बातचीत के दौरान हम कई बार किसी को रावण किसी को शकुनि कह देते है, क्या ये मुद्दा बनता है. लेकिन कसाब का नाम आते ही मुद्दा क्यों बना. इसे इतना बड़ा क्यों मनाया जा रहा है, यानी इसका राजनीतिकरण किया जाएगा. विधान सभा मे भी कई बार रावण शकुनि जैसे नामो का इस्तेमाल किया जाता है. असल में इसे मुद्दा वोट बैंक के लिए बनाया जा रहा है.

दरअसल घटना शुक्रवार को हुई, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वीडियों में छात्र रहा है कि "सर यह मज़ाक नहीं है. आप मुझे आतंकवादी के नाम से नहीं बुला सकते. क्या आप अपने बेटे से बात करेंगे?"प्रोफेसर ने कथित तौर पर छात्र से उसका नाम पूछा था और एक मुस्लिम नाम सुनकर बोले, "ओह, तुम कसाब की तरह हो!" 26/11 के मुंबई हमलों के बाद जीवित पकड़े गए एकमात्र पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब को 2012 में मार दिया गया था. साझा किए गए एक वीडियो में, छात्र को प्रोफेसर से भिड़ते हुए और एक आतंकवादी के साथ तुलना करके अपने धर्म को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है.

ये भी पढ़ें : Shraddha Murder Case: ब्रेकअप करना चाहती थी श्रद्धा, 3 मई को आफताब से अलग रहने का ले लिया था फैसला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : "मैंने सालों पहले राहुल गांधी को छोड़ दिया था, अब वो आपके दिमाग में है", राहुल गांधी ने क्यों दिया ये बयान?