"हर कोई ऐसे शब्‍दों का..." : टीचर के स्टूडेंट पर "कसाब" वाले तंज मामले में बोले कर्नाटक के मंत्री

26/11 के मुंबई आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान आतंकी अजमल आमिर कसाब को पकड़ा गया था और बाद में उसे फांसी दे दी गई थी.

मुस्लिम स्‍टूडेंट ने टीचर के बयान पर ऐतराज जताया था

बेंगलुरू :

कर्नाटक में एक मुस्लिम छात्र की तुलना आतंकी से किए जाने के चलते एक कॉलेज टीचर को सस्‍पेंड किए जाने के एक दिन बाद बीजेपी शासित इस राज्‍य के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि यह बड़ा मुद्दा नहीं है. मंत्री बीसी नागेश ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, "लगभग हर कोई हर दिन 'रावन' या 'शकुनि' जैसे शब्‍दों का इस्‍तेमाल कर रहा है. यहां तक कि विधानसभा में कइ बार हम लोगों ने भी इस तरह की बात की है. यह कोई मुद्दा नहीं बनता है."

उन्‍होंने कहा, "जब कोई कसाब के बारे में बोलता है तो यह मुद्दा क्‍यों बन जाता है. गौरतलब है कि 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान आतंकी अजमल आमिर कसाब को पकड़ा गया था और बाद में उसे फांसी दे दी गई थी. " उडुपी के निजी संस्‍थान मणिपाल इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी में पिछले हुई हुई एक घटना में एक प्रोफेसर ने कथित तौर पर एक स्‍टूडेंट से उसका नाम पूछा था और मुस्लिम नाम सुनने के बाद कहा था-ओह, तुम कसाब की तरह हो. जब इस स्‍टूडेंट ने उनके कथन पर ऐतराज जताया था तो प्रोफेसर ने माफी मांग ली थी. इस घटना का वीडियो वायरल हो गया था.

ucq2tqk8न्‍यूज एजेंसी से बात करते हुए कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश
 
मंत्री ने कहा कि शिक्षका को इस तरह की टिप्‍पणी नहीं करनी चाहिए थी लेकिन वोटबैंक को बढ़ावा देने के लिए अब इस मुद्दे का राजनीतिकरण किया जा रहा है. वीडियो में टीचर को शुरुआत में स्‍टूडेंट से यह कहते हुए सुना जा सकता है, "तुम मेरे बेटे की तरह हो" और वह मजाक के लिए खेद व्‍यक्‍त करता है. इस पर अपना पक्ष रखते हुए स्‍टूडेंट कहता है-नहीं सर, यह मजाक नहीं है. 26/11 मजाक नहीं था. इस देश का मुस्लिम होने के नाते और हर दिन इस सब का सामना करना मजाक नहीं है. वह टीचर से आगे कहता है, "एक महज सॉरी कहने से यह बात नहीं बदल जाती कि आप कैसे सोचते हैं और यहां अपने आप को किस तरह पेश करते हैं. " अन्‍य लोगों ने खामोश रहकर इस वार्तालाप को देखा जबकि कुछ इसे सुनकर धीरे-धीरे मुस्‍कुराते हुए दिखे. वीडियो के व्यापक रूप से शेयर होने के बाद, कॉलेज ने शिक्षक को सस्‍पेंड कर दिया और मामले की जांच के आदेश दिए हैं. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- 

Featured Video Of The Day

हमलोग : अमेरिका-चीन में तनातनी, 'गुब्बारे' पर कौन बोल रहा है सच ?