कॉमेडियन कुणाल कामरा की 'फजीहत', बच्चे का एडिटेड वीडियो शेयर करने पर हुई गर्मागर्म बहस; जानें पूरा मामला

बच्चे के पिता गणेश पोल ने कहा, " वह मेरा 7 साल का बेटा है, जो अपनी प्यारी मातृभूमि के लिए यह गीत गाना चाहता था. उसे आप अपनी गंदी राजनीति से दूर रखें और अपने घटिया चुटकुलों पर काम करने की कोशिश करें."

कॉमेडियन कुणाल कामरा की 'फजीहत', बच्चे का एडिटेड वीडियो शेयर करने पर हुई गर्मागर्म बहस; जानें पूरा मामला

कॉमेडियन कुणाल कामरा. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की आलोचना करने की वजह से अक्सर विवादों में घिरे रहने वाले कॉमेडियन कुणाल कामरा (33) फिर एक बार सुर्खियों में हैं. इस बार वे सात वर्षीय बच्चे का एडिटेट वीडियो ट्विटर पर शेयर कर फंस गए हैं. दरअसल, वीडियो में दिख रहे बच्चे के पिता ने कामरा को ऐसा करने के लिए फटकार लगाई, जिसके बाद कॉमेडियन ने पहले पलटवार किया. फिर विवाद बढ़ता देख वीडियो डिलीट कर लिया. 

बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों यूरोप दौरे पर हैं. इसी दौरान बर्लिन में आयोजित एक कार्यक्रम में भारतीय मूल के सात साल के बच्चे ने प्रधानमंत्री के सामने ''हे जन्मभूमि" नामक देशभक्ति गीत गाया, जिसका वीडियो कई मीडिया हाउस ने शेयर किया. कुणाल ने उक्त वीडियो के ही एडिटेड वर्जन को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया. 

एडिटेड वीडियो में बच्चा देश में बढ़ रही महंगाई को लेकर फिल्माए गए फिल्म पीपली लाइव का गाना 'महंगाई डायन' गाते दिख रहा था. वीडियो साझा करते हुए कुणाल ने लिखा था, "अब ये किसने कर दिया?". 

कॉमेडियन के इस ट्वीट पर आपत्ति जताते हुए बच्चे के पिता गणेश पोल ने कहा, "वह मेरा 7 साल का बेटा है, जो अपनी प्यारी मातृभूमि के लिए यह गीत गाना चाहता था. हालांकि वह अभी बहुत छोटा है, लेकिन निश्चित रूप से वह अपने देश को आपसे ज्यादा प्यार करता है, मिस्टर कामरा या 'काचरा' आप जो भी हैं. मेरे बच्चे को आप अपनी गंदी राजनीति से दूर रखें और अपने घटिया चुटकुलों पर काम करने की कोशिश करें."

इधर, कामरा ने गणेश की ट्वीट पर पलटवार किया है. उन्होंने असली वीडियो का लिंक शेयर करते हुए कहा, "मजाक आपके बेटे पर नहीं है, जब आप अपने बेटे को उसकी मातृभूमि के लिए सबसे 'लोकप्रिय बेटे' के सामने गाते देखकर आनंद लेते हैं. तब ऐसे कई गाने हैं जो उसे अपने देश के लोगों से भी सुनने चाहिए."

यही नहीं, कामरा ने ट्वीट के जरिए उन लोगों पर भी पलटवार किया जो उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बच्चे के पिता खुद गाने के लिए उसे लेकर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के पास गए हैं, जिसकी तस्वीर और वीडियो लोगों ने सोशल मीडिया पर साझा की है. ऐसे में मैंने नहीं, पीएम ने बच्चे को पब्लिक डोमेल में लाया है. मैंने तो बच्चे के माध्यम से केवल वो गाना साझा किया जो प्रधानमंत्री को अधिक से अधिक सुनना चाहिए."

यह भी पढ़ें -

एक बार नागरिक घोषित हो जाने के बाद दूसरी बार मामले की सुनवाई नहीं : गौहाटी हाई कोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वाराणसी: ज्ञानवापी मस्जिद और श्रृंगार गौरी मंदिर विवाद में आज होगा सर्वे, मुस्लिम पक्ष ने वीडियोग्राफी पर जताई आपत्ति



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)