गायक केके की मौत:  "AC ठीक से काम कर रहा था, जगह की कमी भी नहीं थी' - कोलकाता पुलिस चीफ 

केके के निधन पर कोलकाता पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है और उसकी जांच कर रही है. केके का मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया था. इससे कुछ घंटे पहले ही उन्होंने कोलकाता के ‘नजरुल मंच’ पर आयोजित एक कार्यक्रम में प्रस्तुति दी थी.

गायक केके की मौत:  

केके के निधन पर कोलकाता पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है और उसकी जांच कर रही है.

कोलकाता:

कोलकाता के पुलिस (Kolkata Police) आयुक्त विनीत गोयल ने मशहूर गायक कृष्णकुमार कुन्नथ (केके) (Krishnakumar Kunnuth-KK) की मौत मामले में शुक्रवार को कहा कि बुधवार को नजरूल मंच, जहां गायक का परफॉरमेंस चल रहा था, वहां जगह की कोई कमी नहीं थी और एसी भी चल रहा था.  गोयल ने कहा कि हालांकि, पुलिस भीड़भाड़ को रोकने और जरूरत पड़ने पर आपातकालीन चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए कुछ उपाय करती है.

उन्होंने कहा, "कार्यक्रम स्थल पर भीड़ कुछ हद तक हो सकती है, लेकिन ऐसी कोई स्थिति नहीं थी, जहां लोगों के पास जगह की कमी हो या उन्हें पसीना आ रहा हो या (अन्य) लोगों के साथ समस्या हो रही हो."

उन्होंने कहा कि केके शाम 6 बजकर 22 मिनट पर अपने अंतिम कार्यक्रम स्थल नजरूल मंच पहुंचे और शाम 7 बजकर 5 मिनट पर मंच पर पहुंचे थे. उन्होंने कहा, "किसी भी समय उन्हें भीड़ ने नहीं दबाया, उस स्थान पर पर्याप्त पुलिस मौजूद थी."

कोलकाता पुलिस चीफ गोयल ने कहा कि गायक के आगमन से काफी पहले एक सहायक आयुक्त के अधीन पुलिस व्यवस्था थी.

कोलकाता पुलिस ने सिंगर KK की मौत की जांच शुरू की, BJP ने सुरक्षा व्यवस्था में चूक का आरोप लगाया

उन्होंने कहा कि हालांकि, इस बात पर विवाद खड़ा किया जा रहा है कि उस वक्त कार्यक्रम स्थल पर कितने लोग खड़े थे. उन्होंने कहा कि पुलिस के पास एक "स्पष्ट वीडियो है जहां आप देख सकते हैं कि लोग आराम से खड़े होकर नाच रहे हैं." गोयल ने स्पष्ट रूप से कहा कि वहां किसी भी समय भगदड़ जैसी स्थिति नहीं थी और जब कार्यक्रम के वीडियो को शूट के विभिन्न कोणों से देखा गया, तो पाया गया कि भीड़ के लिए सिंगर का परफॉर्मेंस आराम से देखने के लिए पर्याप्त जगह थी.

उन्होंने कहा कि मंच पर मौजूद आयोजकों, कलाकारों, संगीतकारों या भीड़ ने कभी भी पुलिस को यह नहीं बताया कि कुछ गड़बड़ है. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में  उपस्थित लोगों की सही संख्या का पता नहीं चल सका है क्योंकि विभिन्न समयों पर संख्या अलग-अलग रही होगी. उन्होंने कहा कि नजरूल मंच में करीब 2500 सीटें हैं और ज्यादातर भीड़ अपनी-अपनी सीटों के सामने खड़ी थी.

सिंगर केके को संभवत: पहले से थी दिल की बीमारी, पोस्टमार्टम में "Myocardial Infarction" का है जिक्र

बता दें कि केके के निधन पर कोलकाता पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है और उसकी जांच कर रही है. केके का मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया था. इससे कुछ घंटे पहले ही उन्होंने कोलकाता के ‘नजरुल मंच' पर आयोजित एक कार्यक्रम में प्रस्तुति दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो : मशहूर सिंगर केके को फैन्स ने दी अंतिम विदाई