कर्नाटक : तटीय इलाकों में 'अत्यधिक वर्षा' की चेतावनी, भूस्खलन में 3 की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

Heavy Rain Alert in Karnataka: राज्य के तटीय इलाकों में "अत्यधिक वर्षा" की चेतावनी जारी की गई है. आईएमडी की ओर से जारी चेतावनी के बाद सुरक्षा के मद्देनजर आज स्कूल-कॉलेज बंद कर दिया गया है. 

कर्नाटक :

दक्षिण पश्चिमी मानसून देशभर में सक्रीय है. खास कर देश के दक्षिणी हिस्सों में मानसूनी बादल खूब बरस रहे हैं. कर्नाटक में बीते कई दिनों से जमकर बारिश हो रही है. इसी क्रम में गुरुवार को राज्य के तटीय इलाकों में "अत्यधिक वर्षा" की चेतावनी जारी की गई है. आईएमडी की ओर से जारी चेतावनी के बाद सुरक्षा के मद्देनजर आज स्कूल-कॉलेज बंद कर दिया गया है. इधर, लैंडस्लाइड की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है. 

तीनों खेत में कर रहे थे काम

मिली जानकारी अनुसार कर्नाटक के मंगलुरु जिले में भूस्खलन में तीन लोगों की मौत हुई है. घटना बुधवार रात करीब 8.45 बजे की है. केरल के पांच मजदूर हेनरी कार्लो नाम के शख्स के खेत पर काम कर रहे थे.  इस दौरान हुए भूस्खलन के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्य कीचड़ में फंस गए. दमकल कर्मियों ने तीन अन्य को बचाने में कामयाबी हासिल की, लेकिन उनमें से दो ने आज सुबह दम तोड़ दिया. मृतक मजदूरों की पहचान पलक्कड़ के 45 वर्षीय बीजू, कोट्टायम के 46 वर्षीय बाबू और अलाफुझा के 46 वर्षीय संतोष के रूप में हुई है. कन्नूर के 44 वर्षीय जॉनी का इलाज चल रहा है.

204.5 मिमी से अधिक बारिश की भविष्यवाणी

बता दें कि भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक तटीय इलाकों में अत्यधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. दक्षिण कन्नड़ जिले में 204.5 मिमी से अधिक बारिश की भविष्यवाणी की गई है. लगातार हो रही बारिश के चलते कर्नाटक के कई शिक्षण संस्थानों में आज छुट्टी घोषित कर दी गई है. उडुपी, कोडागु, हासन और उत्तर कन्नड़ के जिला प्रभारी अधिकारियों ने आंगनबाड़ी स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया है.

गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में जमकर बारिश हो रही है. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू और शिमला में भारी बारिश के कारण अचानक बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं में बुधवार को पांच लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य लापता हैं. शिमला जिले के झाकरी में फिरोजपुर-शिपकी ला राष्ट्रीय राजमार्ग-5 समेत अनेक मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. अनेक इलाकों में बिजली और जल आपूर्ति भी प्रभावित हुई है. कुल्लू प्रशासन ने नदियों के पास वॉटर स्पोर्ट्स और कैंपिंग पर रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ें -
-- सांसदों में बगावत की आशंका के बीच शिवसेना की टीम ठाकरे ने लोकसभा का चीफ व्हिप बदला
-- Twitter ने फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई के विवादित देवी ‘काली' वाले पोस्ट को हटाया

VIDEO: लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाया गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com