"PayCM" पोस्टर विवाद को लेकर कर्नाटक पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया

इस पोस्टर में लिखा था कि आप इस क्यूआर कोड को स्कैन करते हैं तो 40 फीसदी का भुगतान सीधे सीएम को होगा. इन पोस्टर्स के सामने आने के बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू की थी. 

नई दिल्ली:

"PayCM" पोस्टर विवाद को लेकर कर्नाटक में सियासत गरम है. अब इस इस मामले पुलिस ने कांग्रेस के कई नेताओं को हिरासत मं लिया है. कुछ दिन पहले बेंगलुरु के कई सड़कों पर कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के मामलों में शामिल होने के आरोपों के बीच सीएम बोम्मई के खिलाफ "PayCM" के नाम से एक पोस्टर लगाया था. इस पोस्टर में लिखा था कि आप इस क्यूआर कोड को स्कैन करते हैं तो 40 फीसदी का भुगतान सीधे सीएम को होगा. इन पोस्टर्स के सामने आने के बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू की थी. 

खास बात ये है कि ये पोस्टर उस समय सामने आया था जब कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार के लिए राज्य में बोम्मई सरकार पर लगातार हमलावर है. प्रशासन को जैसे ही इन पोस्टर्स को लगाए जाने की जानकारी मिली, वैसे ही तुरंत कार्रवाई करते हुए तमाम पोस्टर्स को हटा दिया गया. 

कर्नाटक पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच के दौरान बुधवार रात को कर्नाटक कांग्रेस के सोशल मीडिया विंग के पूर्व अध्यक्ष बीआर नायडू को गिरफ्तार किया है. कांग्रेस बीते कुछ समय से राज्य में सरकार द्वारा की किए गए भ्रष्टाचार के मामले को लगाता उठा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी साल अप्रैल में कॉन्ट्रैक्टर संतोष पाटिल ने खुदकुशी कर ली थी. पाटिल ने आरोप लगाया था कि सरकार में बैठे कुछ लोग उनसे 40 फीसदी रकम देने की मांग कर रहे थे. हालांकि, राज्य सरकार के जिन लोगों पर पाटिल ने आरोप लगाया था उन्हें पुलिस ने जांच में निर्दोश पाया था.