UP में नो कर्फ्यू-दंगा, सब चंगा : कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान बोले CM योगी

Karnataka Elections 2023: कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान होगा और परिणाम 13 मई को घोषित किए जाएंगे.

UP में नो कर्फ्यू-दंगा, सब चंगा : कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान बोले CM योगी

धर्म के आधार पर आरक्षण भारत के संविधान के विपरीत है, असंवैधानिक है: योगी

मंगलुरु:

Karnataka Elections 2023:  कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब बहुत कम वक्त बचा है, ऐसे में तमाम राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत प्रचार में झोंंक रहे हैं. आज बीजेपी के कई बड़े नेता चुनाव प्रचार में कूदे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कर्नाटक के अलग-अलग शहरों में प्रचार कर रहे हैं. योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के मांड्या जिले में रोड शो किया और उसके बाद जनता को संबोधित किया.

कांग्रेस तुष्टिकरण का काम करती है: योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मांड्या में प्रचार करते हुए कहा कि आज कांग्रेस विकास की बात कर बड़े-बड़े दावे कर रही है लेकिन उनकी विकास की हकीकत क्या थी, पंचवर्षीय योजना... एक प्रोजेक्ट बनता था, एक पंचवर्षीय योजना लग जाती थी. अगली पंचवर्षीय योजना में उसका शिलान्यास होता था, तीसरी में कार्यावंटन होता था. चौथी पंचवर्षीय योजना के शुरू होते ही वह प्रोजेक्ट दम तोड़ देता था और प्रोजेक्ट कभी पूरा नहीं होता था.

योगी ने आगे कहा कि एक ओर डबल इंजन की सरकार PFI को बैन करती है और दूसरी ओर कांग्रेस तुष्टिकरण का काम करती है, उन्हें धर्म के आधार पर आरक्षण देने का काम करती है. धर्म के आधार पर आरक्षण भारत के संविधान के विपरीत है, असंवैधानिक है. हम तुष्टिकरण में नहीं बल्कि सशक्तिकरण में विश्वास करते हैं. देश 1947 में धर्म के आधार पर बांटा गया. धर्म आधारित आरक्षण का समर्थन नहीं कर सकते, हम एक और विभाजन के लिए तैयार नहीं हैं.

सीएम योगी ने कहा कि पीएम शिलान्यास फिर उद्घाटन भी करते हैं. मोदी सरकार की कई योजनाओं से किसानों को लाभ हुआ है. यूपी में नो कर्फ्यू-दंगा, सब चंगा है.

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी आज सौराष्ट्र तमिल संगमम् के समापन समारोह को संबोधित करेंगे

"इंदिरा गांधी ने आपका भरोसा कभी नहीं तोड़ा": कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान बोलीं प्रियंका गांधी

बता दें योगी आदित्यनाथ आज तीन अलग-अलग रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं राजनाथ सिंह भी दो रैलियों को संबोधित करेंगे. शिवराज सिंह चौहान की भी आज तीन रैलियां हैं. तय कार्यक्रम के अनुसार शिवराज सिंह यहां की 3 विधानसभा सीटों पर प्रचार करेंगे. रामदुर्गा विधानसभा से प्रत्याशी चिक्कारेवन्नाॉ, गोकक सीट से प्रत्याशी रमेश जारकीहोली और हुक्केरी विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी निखिल कट्टी के लिए प्रचार करेंगे.

शनिवार और रविवार को पीएम मोदी भी कर्नाटक में रहेंगे और दो दिन में छह सभाओं को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 27 अप्रैल को कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 50 लाख कार्यकर्ताओं के साथ डिजिटल माध्यम से बैठक भी करेंगे. केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि 58,112 बूथ के पार्टी कार्यकर्ता बैठक में शामिल होंगे.

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में ‘डबल इंजन' सरकार सत्ता में लौटे, यह सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं के साथ संवाद भी करेंगे.

कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान होगा और परिणाम 13 मई को घोषित किए जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : कर्नाटक के मांड्या में आज यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की चुनावी रैली