Kanpur violence: कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी के करीबी के घर पर चला बुल्डोजर

कानपुर हिंसा (Kanpur Violence) के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी के करीबी मोहम्मद इश्तियाक के स्वामित्व वाली चार मंजिला आवासीय इमारत को कानपुर विकास प्राधिकरण (Kanpur Development Authority) ने शनिवार को ध्वस्त कर दिया है.

Kanpur violence: कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी के करीबी के घर पर चला बुल्डोजर

कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी के करीबी के घर पर चला बुल्डोजर.

लखनऊ:

मोहम्मद पैगंबर (Prophet Muhammad) पर विवादित टिप्पणी के विरोध में कानपुर (Kanpur) में एक हफ्ते पहले हुई हिंसा (violence) और पथराव के मामले में पुलिस- प्रशासन ने कार्रवाई की है. पुलिस ने मुख्य आरोपी के करीबी के घर पर बुलडोजर चला दिया है. कानपुर विकास प्राधिकरण ने शनिवार को घटना के मुख्य आरोपी के एक करीबी सहयोगी की बहुमंजिला इमारत को ध्वस्त कर दिया है. संयुक्त पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद प्रकाश तिवारी ने कहा कि केडीए ने मोहम्मद इश्तियाक के स्वामित्व वाली चार मंजिला आवासीय इमारत को ध्वस्त कर दिया है. पुलिस का कहना है कि मोहम्मद इश्तियाक कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी का करीबी सहयोगी है. 

पुलिस ने कहा कि यह इमारत कानपुर के स्वरूप नगर इलाके में स्थित थी और इसे करीब तीन साल पहले बनाया गया था. उन्होंने बताया कि भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच अधिकारियों ने इमारत के भूतल और पहली मंजिल के कुछ हिस्से को गिरा दिया. उन्होंने कहा कि विध्वंस के समय इमारत खाली पड़ी थी. पुलिस के मुताबिक कुछ साल पहले तक सिलाई की दुकान चलाने वाला इश्तियाक अब रियल एस्टेट के कारोबार में लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि हाशिम ध्वस्त इमारत में एक प्रमुख निवेशक था इसलिए और इश्तियाक के साथ उसका कारोबारी साझा है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कुलदीप बिश्नोई को पार्टी के सभी पदों से किया बर्खास्त

राज्य में कुल 255 उपद्रवी गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के मामले में अब तक 255 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी है. मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंसा प्रभावित जिलों के डीएम और एसएसपी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग कर जिले के हालात का जायजा लिया है. अपर पुलिस महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया कि इस संबंध में राज्य में अब 255 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. प्रयागराज में 68, हाथरस में 50, सहारनपुर में 48, अंबेडकरनगर में 28, मुरादाबाद में 25 और फिरोजाबाद में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : पैगंबर विवाद मामले में मारे गए युवक के भाई ने कहा, 'मेरे भाई का कोई दुश्मन नहीं था'