झारखंड में दूसरी वंदे भारत का शुभारंभ, PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिखाई हरी झंडी 

इस वंदे भारत ट्रेन का संचालन सप्ताह में छह दिन होगा और यह रांची से हावड़ा के बीच 463 किलोमीटर की यात्रा को सात घंटे में तय करेगी.

झारखंड में दूसरी वंदे भारत का शुभारंभ, PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिखाई हरी झंडी 

यह ट्रेन रांची से हावड़ा के बीच 463 किलोमीटर की यात्रा को सात घंटे में तय करेगी.

रांची:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए झारखंड की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जो रांची से हावड़ा के बीच चलेगी. राज्य में पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 27 जून से शुरू हुई थी जो रांची और पटना के बीच चलती है. एक अधिकारी ने बताया कि दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस का समान्य रूप से संचालन 27 सितंबर से होगा. इस दौरान उद्घाटन समारोह में झारखंड के राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन, राज्यसभा सांसद महुआ माजी और आदित्य साहू समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति रांची रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहे. 

राज्यपाल ने कहा,''हमारे प्रधानमंत्री देश के विकास के लिए एक मिशन पर हैं. मोदी जिस दल का प्रतिनिधित्व करते हैं, उसकी सरकार झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में नहीं है. इसके बावजूद लोगों की आवश्यकता पूरी हो रही है. राजनीतिक मतभेदों के बावजूद हमें देश के विकास के लिए काम करना चाहिए.''

ट्रेन का संचालन सप्ताह में छह दिन होगा और यह रांची से हावड़ा के बीच 463 किलोमीटर की यात्रा को सात घंटे में तय करेगी. इसका किराया बिना भोजन के एक्जीक्यूटीव चेयर कार में 2,045 रुपये और एसी चेयर कार में 1,030 रुपये रखा गया है.

यह ट्रेन रांची से सुबह सवा पांच बजे चलेगी और हावड़ा दोपहर के 12 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी. हावड़ा से यह शाम को पौने चार बजे चलकर रांची रात्रि में 10 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेगी.

ट्रेन यात्रा के दौरान मुरी, कोटशिला, पुरुलिया, चांडिल, टाटानगर और खड़गपुर में रुकेगी. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* PM मोदी ने दी 9 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात, बोले - वह दिन दूर नहीं, जब ये देश के हर हिस्से को कनेक्ट करेगी
* वंदे भारत ट्रेन में यात्रियों की शिकायतों का समाधान किया जाये: रेलवे बोर्ड
* वंदे भारत ट्रेन में बिना टिकट यात्रा कर रहा था शख्स, जलाई सिगरेट तो बजने लगा अलार्म, फिर जो हुआ...



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)