बिहार : JDU ने अनिल हेगड़े को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, महेंद्र प्रसाद के निधन से खाली हुई थी सीट

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने लेटर में लिखा कि डॉ महेंद्र प्रसाद के आकस्मिक निधन के कारण राज्य सभा के आगामी उपचुनाव में अनिल हेगड़े को जेडीयू ने उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है.

बिहार : JDU ने अनिल हेगड़े को बनाया राज्यसभा उम्मीदवार, महेंद्र प्रसाद के निधन से खाली हुई थी सीट

अनिल हेगड़े को नीतीश का करीबी माना जाता है.

पटना:

जेडीयू के राज्यसभा सांसद और मशहूर उद्योगपति रहे महेंद्र प्रसाद के निधन के बाद खाली हुई सीट पर पार्टी का उम्मीदवार कौन होगा, इसे लेकर कई दिन से कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन अब JDU ने इस पर विराम लगा दिया है. पार्टी ने महेंद्र प्रसाद की जगह अनिल हेगड़े को उम्मीदवार बनाने का निर्णय किया है. हालांकि इससे पहले कई और नामों की उम्मीदवारी की चर्चा हो रही थी. 

जेडीयू ने लेटर जारी करते हुए अनिल हेगड़े के नाम की घोषणा की. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने लेटर में लिखा कि डॉ महेंद्र प्रसाद के आकस्मिक निधन के कारण राज्य सभा के आगामी उपचुनाव में अनिल हेगड़े को जेडीयू ने उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है. इसी के साथ उन अटकलों पर भी विराम लग गया, जिनमें कई दूसरे नाम पर चर्चा की बात कही जा रही थी. अनिल हेगड़े जेडीयू के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी भी हैं.

o5ep39b

ये भी पढ़ें: बिहार मे जातिगत जनगणना को लेकर सीएम नीतीश का बड़ा कदम, सर्वदलीय बैठक बुलाने का किया ऐलान

राज्यसभा के सदस्य रहे महेंद्र के निधन के बाद एक सीट पर उपचुनाव हो रहा है. इस सीट पर पार्टी से किसी उम्मीदवार को बाकी बचे कार्यकाल के लिए राज्यसभा का सदस्य बनना है. ऐसे में जेडीयू ने संगठन में लंबे अरसे से काम करने वाले अनिल हेगड़े को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है. अनिल हेगड़े कर्नाटक के मैंगलोर के मूल निवासी हैं और उन्हें नीतीश का करीबी माना जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: PM मोदी बुद्ध पूर्णिमा पर नेपाल के लुंबिनी पहुंचे, कई कारणों से अहम माना जा रहा है दौरा | पढ़ें