जगन्नाथ मंदिर का विकास सिर्फ टाइल्स लगाने से नहीं होगा : NDTV से बोले धर्मेंद्र प्रधान

धर्मेद्र प्रधान ने पीएम मोदी और उनके नेतृत्व की जमकर तारीफ की. उन्होंने दूसरी पार्टियों से कहा कि पीएम मोदी की सोच और उनके नजरिये से कॉम्पिटिशन करके कुछ नहीं मिलेगा.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर प्रचार जोरों पर है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समेत तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने प्रचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. चुनाव प्रचार के बीच NDTV ने मौजूदा चुनाव और भविष्य की योजनाओं को लेकर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से खास बातचीत की. इस बातचीत के दौरान धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के जगन्नाथ मंदिर में और उसके आसपास विकास योजनाओं पर अपनी बात रखी. उन्होंने NDTV से कहा कि विकास का मतलब सिर्फ जगन्नाथ मंदिर में टाइल्स लगाने भर से नहीं होता है.

"हमने पुरानी विरासत को फिर से नया किया है"

उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने में सांस्कृतिक विरासत दफन करना ठीक नहीं होता है. मेरा तो साफ मानना है कि जिसके पास अपना कोई आइडिया नहीं होता वो आसपास से ही चुराता है. आप देखिए हमने अयोध्या में पुरानी विरासत को फिर से कैसे नया किया है. आज ओडिशा में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं. इस क्षेत्र में भी काफी कुछ किया जाना बांकि है. 

PM मोदी की जमकर की तारीफ

धर्मेंद्र प्रधान ने एनडीटीवी से बातचीत के दौरान पीएम मोदी की भी जमकर तारीख की. उन्होंने दूसरे दलों से कहा कि पीएम मोदी की सोच और उनके नजरिये से कॉम्पिटिशन करने से कुछ नहीं मिलेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि आज राजनीति और चुनाव चुनौती हैं. किसी को हम हल्के में नहीं आंकते. उन्होंने कहा कि मुझसे लड़ने वाला मेरे छोटे भाई समान.

"सभी सीटें हम ही जीतेंगे"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि मेरा आंकलन है कि हम 21 सीटें जीतने जा रहे हैं. इस बार हम ओडिशा की नंबर वन पार्टी बनेंगे. अगर बात विधानसभा की करूं तो हम बहुमत से ज्यादा सीटें जीतेंगे.ओडिशा में विधानसभा के चुनाव के बाद सीएम फेस कौन होगा, इसे लेकर धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि ये काम पार्टी का है. हम सिर्फ काम करते हैं. हमारा काम विकास के बदौलत सबके मन में विश्वास पैदा करना है.