विज्ञापन
This Article is From Oct 29, 2023

क्या वेब चेक-इन अनिवार्य है? यात्रियों के शिकायत करने पर इंडिगो एयरलाइन ने दी सफाई

केंद्र को फ्री मेंडेटरी वेब चेक-इन के बावजूद हर सीट को पेड सीट के तौर पर दिखाने की एयरलाइनों के बारे में शिकायतें मिली थीं. यह स्पष्टीकरण इसके कुछ दिनों बाद आया है.

क्या वेब चेक-इन अनिवार्य है? यात्रियों के शिकायत करने पर इंडिगो एयरलाइन ने दी सफाई
इंडिगो एयरलाइन ने यात्रियों को पहले से वेब चेक-इन करने की सलाह दी है (प्रतीकात्मक फोटो).
नई दिल्ली:

हवाई यात्रा के लिए वेब चेक-इन (Web Check-In) से संबंधित यात्रियों की ओर से आ रही शिकायतों के बीच एयरलाइन इंडिगो (IndiGo) ने शनिवार को कहा कि यह प्रक्रिया जरूरी नहीं है. हालांकि, इस भारतीय एयरलाइन ने अपने यात्रियों को "बगैर परेशानी के" उड़ान के लिए पहले से वेब चेक-इन करने की सलाह दी.

इंडिगो एयरलाइन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा, "वेब चेक-इन ग्राहकों को हवाई अड्डे पर सहजता का अनुभव प्रदान करता है."

केंद्र को फ्री मेंडेटरी वेब चेक-इन के बावजूद हर सीट को पेड सीट के तौर पर दिखाने की एयरलाइनों के बारे में शिकायतें मिली थीं. यह स्पष्टीकरण इसके कुछ दिनों बाद आया है.

केंद्र सरकार ने इन शिकायतों पर चर्चा के लिए आठ नवंबर को सभी एयरलाइंस और ट्रैवल पोर्टलों के वरिष्ठ अफसरों के साथ एक बैठक भी बुलाई है.

केंद्र सरकार के उपभोक्ता मामलों के सचिव रोहित कुमार सिंह ने 26 अक्टूबर को एक मीडिया ब्रीफिंग में बताया था कि पिछले एक साल में सरकार की राष्ट्रीय उपभोक्ता हेल्पलाइन के माध्यम से एयरलाइन क्षेत्र से संबंधित लगभग 10 हजार शिकायतें प्राप्त हुईं.

उन्होंने कहा था, करीब आधी शिकायतें इस बारे में हैं कि, "टिकट कैंसिल कर दिया लेकिन एयरलाइंस से कोई रिफंड नहीं मिला." इसके अलावा और कुछ प्रमुख शिकायतें फ्री अनिवार्य वेब चेक-इन के बावजूद हर सीट को पेड सीट के रूप में दिखाने वाली एयरलाइंस की भी शामिल हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com