विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 17, 2023

इंडिगो की फ्लाइट में यात्री ने खोला आपातकालीन द्वार, DGCA ने दिए जांच के आदेश

एयर इंडिया की दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में पेशाब करने की दो कथित घटनाओं के बाद यात्रियों द्वारा दुर्व्‍यवहार की घटनाओं में एक यात्री ने इंडिगो की उड़ान 6E-7339 का आपातकालीन द्वार खोल दिया था.

Read Time: 3 mins
इंडिगो की फ्लाइट में यात्री ने खोला आपातकालीन द्वार,  DGCA ने दिए जांच के आदेश
नई दिल्ली :

चेन्नई. तिरुचिरापल्ली के बीच इंडिगो की फ्लाइट में एक यात्री ने पिछले साल 10 दिसंबर को इमरजेंसी एग्जिट को खोला था. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate General Of Civil Aviation) ने मंगलवार को आधिकारिक रूप से इस बारे में सूचित किया है, जिसमें कहा गया कि घटना पर ध्‍यान दिया गया था और इसकी जांच के आदेश दिए गए. DGCA ने पहले सूचना दी थी कि फ्लाइट त्रिवेंद्रम जा रही थी, लेकिन बाद में स्पष्टीकरण जारी कर कहा कि यह फ्लाइट तिरुचिरापल्ली के लिए थी. 

एयर इंडिया की दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में पेशाब करने की दो कथित घटनाओं के बाद यात्रियों द्वारा दुर्व्‍यवहार की घटनाओं में सामने आई यह सबसे नई है. इसमें एक यात्री ने इंडिगो की उड़ान 6E-7339 का आपातकालीन द्वार खोल दिया था, जिसमें अन्‍य लोग भी सवार थे. अभी तक यात्री की पहचान नहीं की गई है. हालांकि फ्लाइट के उस वक्‍त तक उड़ान नहीं भरने के कारण कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. 

इंडिगो फ्लाइट के साथ इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. इंडिगो की दिल्‍ली-पटना फ्लाइट के दौरान तीन लोगों के शराब पीने का मामला सामने आया था. क्रू मेंबर्स ने जब इन लोगों को शराब पीने के लिए मना किया, तो इन्‍होंने दुर्व्‍यहार शुरू कर दिया. 80 मिनट की इस उड़ान के दौरान इन लोगों ने जमकर हंगामा किया. विमान ने जब पटना एयरपोर्ट पर लैंड किया, तो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इंडिगो ने इस घटना की सूचना डीजीसीओ को दी थी.   

वहीं, इस महीने की शुरुआत में ही लैंडिंग के दौरान इंडिगो के विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया. घटना इंडियो की फ्लाइट संख्या 6E1859 एयरबस ए321 के साथ हुई. यह फ्लाइट ढाका से कोलकाता आ रही थी. कुछ समय पहले ही इंडिगो के एयरबस ए-320 नियो विमान के एक इंजन के उड़ान के दौरान ‘तेज धमाके' के साथ फेल हो जाने के एक मामले को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने गंभीरता से लिया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पीएम के संसदीय क्षेत्र में 25 मई को कांग्रेस के लिए रोड शो करेंगी प्रियंका गांधी
इंडिगो की फ्लाइट में यात्री ने खोला आपातकालीन द्वार,  DGCA ने दिए जांच के आदेश
दिल्‍ली पुलिस ने CM आवास से बिभव कुमार को किया गिरफ्तार, स्‍वाति मालीवाल पर हमले का है आरोप
Next Article
दिल्‍ली पुलिस ने CM आवास से बिभव कुमार को किया गिरफ्तार, स्‍वाति मालीवाल पर हमले का है आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;