ऑस्ट्रेलिया में बीच पर मर्डर के लिए वांटेड हिंदुस्तानी को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, 2018 में हुई थी हत्या

नवंबर में ही उसकी सूचना देने पर ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने 1 मिलियन डॉलर का इनाम रखा था. किसी की गिरफ्तारी के लिए ऑस्ट्रेलिया स्टेट पुलिस की यह अब तक की सबसे ज्यादा इनाम राशि है.

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया में बीच पर मर्डर के लिए वांटेड हिंदुस्तानी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह मामला 2018 का है. 38 साल के राजविंदर सिंह को पुलिस ने इसी मामले में गिरफ्तार किया है. ऑस्ट्रेलिया में 24 साल की लड़की Toyah cordingley की हत्या का राजविंदर आरोपी है.

ऑस्ट्रेलिया के क्वीनसलैंड बीच पर 21 अक्टूबर 2018 में Toyah cordingley का शव मिला था. Toyah उस वक्त अपने डॉगी के साथ बीच पर वाक करने गई थी. Toyah फार्मेसी वर्कर थी. उसकी हत्या के 2 दिन बाद आरोपी भारत भाग आया था. ऑस्ट्रेलिया की पुलिस ने उसकी सूचना देने पर 1 मिलियन डॉलर इनाम देने की घोषणा की थी. भारत सरकार ने राजविंदर की प्रत्यर्पण की मांग को पिछले महीने ही माना था.

आरोपी ऑस्ट्रेलिया में एक असपताल में एक नर्सिंग असिस्टेंट के तौर काम करता था. हत्या के 2 दिन बाद अपने 3 बच्चों और पत्नी को छोड़कर भाग आया था. पिछले साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया सरकार ने भारत सरकार से उसके प्रत्यर्पण की गुजारिश की थी. नवंबर में ही उसकी सूचना देने पर ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने 1 मिलियन डॉलर का इनाम रखा था. किसी की गिरफ्तारी के लिए ऑस्ट्रेलिया स्टेट पुलिस की यह अब तक की सबसे ज्यादा इनाम राशि है. राजविंदर पंजाब के अमृतसर का रहने वाला है. इसी महीने सिडनी एयरपोर्ट से भागते वक्त की उसकी तस्वीरें भी जारी हुईं थीं.

यह भी पढ़ें-

श्रद्धा वालकर मर्डर में "लव जिहाद"? स्मृति ईरानी ने की साफ बात
महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर राजनीतिक जंग : फडणवीस के बाद उद्धव और पवार का भी चढ़ा पारा
"राज्य की एक इंच जमीन भी नहीं जाने देंगे" : महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर बोले एकनाथ शिंदे 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com