"राज्य की एक इंच जमीन भी नहीं जाने देंगे" : महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर बोले एकनाथ शिंदे 

उद्धव ठाकरे ने शिंदे पर कटाक्ष करते हुए कहा था, ‘‘क्या हमने अपना साहस खो दिया है, क्योंकि कर्नाटक के मुख्यमंत्री आसानी से महाराष्ट्र के गांवों पर दावा कर रहे हैं.''

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र से एक इंच भी जगह नहीं जाने दी जाएगी.

मुंबई:

महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच सीमा विवाद को लेकर चल रहे विवाद के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार महाराष्ट्र की एक इंच जमीन भी किसी की नहीं ले जाने देगी. गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा, "हम सीमावर्ती क्षेत्रों में मराठी लोगों को न्याय दिलाने का काम कर रहे हैं. महाराष्ट्र से एक इंच भी जगह नहीं जाने दी जाएगी." उन्होंने कहा, "40 गांवों की समस्याओं को हल करना हमारी सरकार की जिम्मेदारी है."

इससे पहले, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दोनों राज्यों के बीच सीमा विवाद पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की टिप्पणी की आलोचना की थी. ठाकरे ने शिंदे पर भी कटाक्ष करते हुए कहा था, ‘‘क्या हमने अपना साहस खो दिया है, क्योंकि कर्नाटक के मुख्यमंत्री आसानी से महाराष्ट्र के गांवों पर दावा कर रहे हैं.''

इससे पहले कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने पहले कहा था कि सीमा रेखा महाराष्ट्र में एक राजनीतिक उपकरण बन गई है, और सत्ता में कोई भी पार्टी राजनीतिक उद्देश्यों के लिए इस मुद्दे को उठाएगी. बोम्मई ने कहा था कि मेरी सरकार कर्नाटक की सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है और उसने कदम भी उठाए हैं. बोम्मई ने दावा किया कि महाराष्ट्र के सांगली जिले के कुछ गांव, जो पानी के संकट से जूझ रहे हैं, ने कर्नाटक के साथ विलय की मांग करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया है. इसी के बाद दोनों राज्यों के नेताओं के बीच विवाद शुरू हुआ.

हालांकि, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री ने बोम्मई के दावों का खंडन किया और कहा कि किसी गांव ने हाल ही में कर्नाटक के साथ विलय की मांग नहीं की है. 

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर राजनीतिक जंग : फडणवीस के बाद उद्धव और पवार का भी चढ़ा पारा
EXCLUSIVE: "सचिन पायलट 'गद्दार' हैं, कभी CM नहीं बन पाएंगे...", NDTV से बोले अशोक गहलोत
ऐसे झूठे आरोपों पर प्रतिक्रिया देने की जरूरत नहीं : अशोक गहलोत की ओर से गद्दार कहे जाने पर बोले सचिन पायलट