'भारत "गृहयुद्ध" की ओर बढ़ रहा है': लालू यादव का BJP पर चौतरफा हमला

पटना आने के बाद 31 मई को लालू ने पार्टी के नेताओं के साथ बैठक भी की थी. इस बैठक के बाद लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया था और लिखा था कि जातीय जनगणना, महंगाई और बेरोजगारी को एजेंडे में शामिल किया गया. इन मुद्दों को लेकर आंदोलन कैसे तेज किया जाए, इस पर चर्चा हुई.

'भारत

कुछ हफ्ते पहले ही राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अपने गृह राज्य बिहार लौटे थे.

पटना:

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव ने रविवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ तीखा हमला करते हुए कहा कि देश "गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है". बिहार के पूर्व सीएम ने लोगों से महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ एकजुट होने का भी आह्वान किया. लालू यादव ने कहा, "भाजपा जिस तरह से काम कर रही है, देश गृहयुद्ध की ओर बढ़ रहा है. मैं लोगों से देश में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान करता हूं. हमें एकजुट होकर लड़ना होगा और हम जीतेंगे." इतना ही नहीं लालू यादव ने धर्मनिरपेक्ष ताकतों से एकजुट होकर लड़ने की अपील भी की. उन्होंने कहा, 'हमें पीछे हटने की जरूरत नहीं है. संपूर्ण क्रांति दिवस के दौरान अपने संबोधन में लालू यादव ने ये बयान दिया.

बता दें कि लालू यादव को अप्रैल में झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में जमानत दी गई थी. कुछ हफ्ते पहले ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अपने गृह राज्य बिहार लौटे थे. वे अपनी सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती के साथ पटना पहुंचे थे. लालू प्रसाद यादव मीसा के दिल्ली स्थित आवास पर चारा घोटाला मामलों में झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा पिछले महीने जमानत पर रिहा किए जाने के बाद से रह रहे थे.

ये भी पढ़ें- बीजेपी की ओर से फैलाई जा रही नफरत ने देश का नाश किया, ये भारत जोड़ने का वक्त : राहुल गांधी

वहीं पटना आने के बाद 31 मई को लालू ने पार्टी के नेताओं के साथ बैठक भी की थी. इस बैठक के बाद लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया था और लिखा था कि आज आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी और वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में विधानमंडल दल की बैठक संपन्न हुई. बैठक में एक करोड़ लोगों को राजद का सदस्य बनाने, जातीय जनगणना, महंगाई और बेरोजगारी को एजेंडे में शामिल किया गया. इन मुद्दों को लेकर आंदोलन कैसे तेज किया जाए, इस पर भी चर्चा हुई. (भाषा इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार पर वार, बोले- चोरी से आई चोर सरकार