'पढ़ाई को रोजाना के रुटीन में करें शामिल': NEET टॉपर तनिष्का ने बताए सफलता के राज

एनटीए ने 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों के नीट यूजी रिजल्ट की घोषणा की है. इसमें से 870074 उम्मीदवारों ने मेडिकल एंट्रेंस की परीक्षा पास की है. अब इन सभी को नीट यूजी काउंसलिंग राउंड में भाग लेना होगा.

नई दिल्ली:

NTA ने NEET UG के प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने बुधवार रात 11 बजे परिणामों की घोषणा की. इस बार की परीक्षा में राजस्थान की तनिष्का ऑल इंडिया टॉपर बनी है. उसके बाद वत्स आशीष बत्रा, हृषिकेश नागभूषण गंगुले और रूचा पावाशे का नाम है. इन सभी ने 720 में से 715 अंक हासिल किया है. तनिष्का ने एनडीटीवी से बात करते हुए छात्रों से कहा कि थोड़ा पढ़ो लेकिन रोज पढ़ो.

तनिष्का ने कहा कि मेरे माता-पिता ने हमेशा मुझे सपोर्ट किया. कभी कम अंक आने पर भी उन्होंने कोई दबाव नहीं बनाया. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं करना चाहिए कि आज 15 घंटा पढ़े और अगले दिन बिल्कुल नहीं पढ़े. पढ़ाई को प्राथमिकता देनी चाहिए और रोज पढ़ना चाहिए.

NEET UG ऑल इंडिया टॉपर ने कहा कि पढ़ाई में कभी मानसिक दबाव होने पर वो गाने सुनती थी, या अपने माता-पिता और दोस्तों से बात कर लेती थी. उन्होंने कहा कि क्लास में पढ़ाए गए और नोट्स की मदद से मैं पढ़ाई करती थी. मैं रोज 10 से 12 घंटे पढ़ाई करती थी. तनिष्का ने कहा कि वो अच्छी डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं.

एनटीए (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट-अंडरग्रेजुएट (NEET-UG 2022) रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी किया. बता दें कि नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 को पेन और पेपर मोड में किया गया था. तकनीकी गड़बड़ी के चलते जिन जगहों पर नीट यूजी की परीक्षा रद्द की गई थी, वहां एनटीएन ने अभी हाल में ही नीट यूजी का आयोजन किया था. नीट यूजी परीक्षा का दोबार आयोजन 4 सितंबर 2022 को किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एनटीए ने 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों के नीट यूजी रिजल्ट की घोषणा की है. इसमें से 870074 उम्मीदवारों ने मेडिकल एंट्रेंस की परीक्षा पास की है. अब इन सभी को नीट यूजी काउंसलिंग राउंड में भाग लेना होगा. नीट काउंसलिंग के इसी महीने होने की संभावना है.