विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2022

Weather Report : दिल्ली-NCR में रात से रुक-रुककर हो रही बारिश, IMD ने बताया- अगले 5 दिन इन राज्यों में बरसेंगे बदरा

IMD Forecast : मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, बंगाल समेत कई राज्यों में 12 अक्टूबर तक बारिश के आसार हैं.

Read Time: 4 mins
Weather Report : दिल्ली-NCR में रात से रुक-रुककर हो रही बारिश, IMD ने बताया- अगले 5 दिन इन राज्यों में बरसेंगे बदरा
IMD Forecast : मौसम विभाग ने अगले पांच दिन तक बारिश की संभावना जताई है.
नई दिल्ली:

IMD Weather Report : दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में पिछले 3-4 दिनों से मौसम काफी सुहावना है. दिल्ली-NCR में रात से रुक-रुककर हल्की बारिश हो रही है. शनिवार सुबह भी यहां बारिश देखने को मिली. ऐसे में इन इलाकों का तापमान भी गिरा है. मौसम विभाग की मानें तो यूपी, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, बंगाल समेत कई राज्यों में 12 अक्टूबर तक बारिश के आसार जताए गए हैं. इस दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी संभावना है.

उत्तराखंड और उत्तर  प्रदेश में 8 से 12 अक्टूबर, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में 8 और 9 अक्टूबर, पश्चिमी मध्य प्रदेश में 8, 9, 10 और 12 अक्टूबर को, पूर्वी मध्य प्रदेश में 11 और 12 अक्टूबर हल्की से भारी बारिश के आसार हैं. 8 और 9 अक्टूबर को उत्तराखंड और पश्चिमी यूपी में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. 

गुजरात में 8 से 10 अक्टूबर,मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश में 8 और 9 अक्टूबर, मराठवाड़ा में 9 अक्टूबर, तमिलनाडू, पुडुचेरी में 8 से 12, नॉर्थ इंटिरियर कर्नाटक में 9 और 10, दक्षिण इंटिरियर कर्नाटक में 9 से 11 और केरल में 9 और 10 अक्टूबर को बारिश के आसार हैं.

पश्चिम बंगाल और सिक्कम में 8-9, ओडिशा में 9-10, बिहार में 11-12, अरुणाचल प्रदेश में 8 से 12, असम और मेघालय में 8 से 11, नागालैंड, मणिपुर, मिरोजम और त्रिपुरा में 10 और 11 अक्टूबर को बारिश की संभावना है. 

पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में बारिश के आसार
Rajasthan Weather : वायुमंडल में पूर्वी और पश्चिमी हवाओं के असर से बन रहे एक तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर, जयपुर, उदयपुर व अजमेर संभाग के जिलों में आगामी तीन-चार दिनों तक बादल गर्जन व आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की प्रबल संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक, वायुमंडल के निचले स्तरों में पूर्वी दिशा से आने वाली हवाओं में एक दिशा परिवर्तन केंद्र बन रहा और ऐसा ही वायुमंडल के ऊपरी स्तरों में आने वाली पश्चिम हवाओं में भी विद्यमान है.

पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के केवल पूर्वी भागों में ही आगामी दो-तीन दिन छिटपुट स्थानों पर हल्के दर्जे की बारिश संभव है.

मुंबई में ‘येलो अलर्ट' जारी 
Mumbai Rain updates : मुंबई में शुक्रवार को हुई भारी बारिश के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शहर और आसपास के जिलों ठाणे, पालघर और कोंकण में अगले दो दिनों के लिए ‘येलो अलर्ट' जारी किया. आईएमडी ने शुक्रवार और शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने, हल्की से मध्यम बारिश होने, 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और गरज के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान जताया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या दुश्मनों को सरकार में जगह दी जानी चाहिए? भाजपा के 'मित्रों की सरकार' तंज पर हिमाचल सरकार
Weather Report : दिल्ली-NCR में रात से रुक-रुककर हो रही बारिश, IMD ने बताया- अगले 5 दिन इन राज्यों में बरसेंगे बदरा
लैपटॉप पर काम करते-करते मौत! आखिर क्यों 'खोखले' हो रहे हम, यह रिपोर्ट पढ़िए
Next Article
लैपटॉप पर काम करते-करते मौत! आखिर क्यों 'खोखले' हो रहे हम, यह रिपोर्ट पढ़िए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;