"BJP से मुकाबला करना है तो..." : विधानसभा चुनाव के नतीजों पर SP प्रमुख अखिलेश यादव

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर सपा प्रमुख ने कहा कि मध्यप्रदेश में गठबंधन को लेकर बात बन नहीं पायी क्योंकि मध्यप्रदेश की परिस्थितियां अलग थी, लेकिन लोकसभा चुनाव में क्या स्थिति बनेगी यह आने वाला वक्त ही बताएगा.

लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ता तैयार रहें: अखिलेश यादव

खास बातें

  • MP में 69 सीट पर चुनाव लड़ने वाली SP एक भी सीट नहीं जीत सकी
  • लोकसभा चुनाव हम सर्वाधिक सीटों पर चुनाव लड़ेंगे: अखिलेश
  • SP लोकसभा चुनाव के लिए जनता के बीच जाएगी: अखिलेश
लखनऊ:

विधानसभा चुनाव नतीजों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अच्छे प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि नतीजे जो भी होंगे, राजनीतिक दल उन्हें स्वीकार करेंगे. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जैसी बड़ी पार्टी से मुकाबला करना हैं तो बहुत तैयारी करनी होगी.

अखिलेश यादव ने सोमवार को वाराणसी में कहा,'' राजनीति में हम लोग निराश नहीं हैं, लोकतंत्र में ऐसे परिणाम आते रहते हैं. मान लीजिए जिस लोकसभा क्षेत्र में मैं बैठा हूं, वहां पांच लाख वोटों से भारतीय जनता पार्टी जीत जाती है. इसका मतलब यह नही है कि सबका साथ, सबका विकास और सबका सम्मान हो रहा हो. अभी भी बहुत सारे ऐसे लोग हैं, जो निराश हैं. जिन्हें उम्मीद थी, उनकी उम्मीद टूटी है.''

उन्होंने कहा, 'राजनीति में परिणाम आते हैं और जो भी परिणाम आयेंगे, कोई भी राजनीतिक दल हो, उन्हें वह स्वीकार करेगा. लेकिन लड़ाई लंबी है, जिन लोगों को भारतीय जनता पार्टी जैसी बड़ी पार्टी से मुकाबला करना है, उन्हें बहुत तैयारी करनी पड़ेगी. बहुत अनुशासन में रहकर उन चीजों का मुकाबला करना पड़ेगा. हमें उम्मीद है कि आने वाले समय में परिणाम भिन्न होंगे.''

यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी बेरोजगारी, महंगाई और किसान हित के मुद्दों पर आगामी लोकसभा का चुनाव लड़ेगी. इस दौरान उन्होंने 'हर घर बेरोजगार मांगे रोजगार' नारा देते हुए कहा कि इस नारे के साथ समाजवादी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए जनता के बीच जाएगी.

यादव ने कहा ,‘‘ लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ता तैयार रहें, हम सर्वाधिक सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे.''

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार रोजगार बांटने का सिर्फ नाटक कर रही है, नौकरी मिलने वाले लोगों की यदि पड़ताल कर ली जाय तो हकीकत सामने आ जायेगी.

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर सपा प्रमुख ने कहा कि मध्यप्रदेश में गठबंधन को लेकर बात बन नहीं पायी क्योंकि मध्यप्रदेश की परिस्थितियां अलग थी, लेकिन लोकसभा चुनाव में क्या स्थिति बनेगी यह आने वाला वक्त ही बताएगा.

भाजपा ने रविवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को करारी शिकस्त देकर हिंदी पट्टी में अपनी पकड़ मजबूत कर ली, जिससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का कद काफी बढ़ गया और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए माहौल तैयार हो गया.

मध्य प्रदेश में 69 सीट पर चुनाव लड़ने वाली समाजवादी पार्टी एक भी सीट नहीं जीत सकी. अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में सपा उम्मीदवारों के लिए रैलियां की थीं और प्रचार किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-  "दोनों दिग्गज नेता, लेकिन..." : तेलंगाना के 'जायंट किलर' रमन्ना रेड्डी ने बताया कैसे दी KCR और रेवंत रेड्डी को मात



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)