असम के डिब्रूगढ़ जिले में भारी ओलावृष्टि, 500 से अधिक घरों को पहुंचा नुकसान

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि तेज ओलावृष्टि के कारण मोरन और तिंगखोंग राजस्व मंडल के तहत कई घरों को नुकसान होने की खबर है.

असम के डिब्रूगढ़ जिले में भारी ओलावृष्टि, 500 से अधिक घरों को पहुंचा नुकसान

प्रतीकात्‍मक फोटो

डिब्रूगढ़/तिनसुकिया:

असम के डिब्रूगढ़ जिले में कई स्थानों पर भारी ओलावृष्टि होने से 500 से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. गुवाहाटी स्थित क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने चेतावनी जारी की है कि अगले 24 घंटों के दौरान असम और पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में विभिन्न स्थानों पर तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि हो सकती है और बिजली गिर सकती है. डिब्रूगढ़ जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि इस आपदा के कारण हुए नुकसान का आकलन अभी किया जा रहा है और किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है. अधिकारी ने बताया कि सोमवार देर रात एवं मंगलवार तड़के मोरन, तिंगखोंग, नहरकटिया और अन्य इलाकों में ओलावृष्टि हुई. उन्होंने बताया कि इससे जिले में भारी नुकसान हुआ है और मोरन अनुमंडल में शुरुआती आकलन के अनुसार, 37 गांवों में 310 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं. वहीं तिंगखोंग के 21 गांवों में 202 मकानों को नुकसान पहुंचा है.

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी तिनसुकिया जिले में मंगलवार सुबह खेतोजन चाय बागान में ओलावृष्टि हुई, लेकिन नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि तेज ओलावृष्टि के कारण मोरन और तिंगखोंग राजस्व मंडल के तहत कई घरों को नुकसान होने की खबर है. उन्होंने ट्वीट किया, 'अधिकारियों को नुकसान का विस्तृत आकलन करने का निर्देश दिया गया है. प्रभावित सभी लोगों को सरकार हरसंभव मदद दे रही है.''

इस बीच, क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, गुवाहाटी ने एक बुलेटिन में कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में विभन्न स्थानों पर हल्की बर्फबारी होने की 'संभावना' है. शेष अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कुछ स्थानों पर मध्यम स्तर का कोहरा पड़ने की संभावना है. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए 'येलो अलर्ट' जारी करते हुए कहा है कि पूर्वोत्तर के सात राज्यों में विभिन्न स्थानों पर तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि हो सकती है और बिजली गिर सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)