विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 27, 2022

दिल्ली में आज नैनीताल से भी ज्यादा ठंड, शीतलहर की चपेट में उत्तर भारत

आज भी सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई. जिस वजह से सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गया. जबकि ठंडी हवाओं ने मौसम को और सर्द बना दिया है.

Read Time: 3 mins

दिल्ली में आज पारा 5.6 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़का.

साल 2022 के आखिर में ठंड का जबरदस्त प्रकोप देखने को मिल रहा है. जहां बीते दिन दिल्ली में शीतलहर की वजह से कड़ाके की ठंड पड़ी. वहीं आज भी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का सितम देखने को मिल रहा है. आज भी सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई. जिस वजह से सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार पर भी ब्रेक लग गया. जबकि ठंडी हवाओं ने मौसम को और सर्द बना दिया है.

उत्तर भारत में शीतलहर चलने से राष्ट्रीय राजधानी में आज सुबह न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया. हिल स्टेशन नैनीताल में इसकी तुलना में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में घने से बहुत घने कोहरे देखा गया. दिल्ली की सड़कों पर वाहन चालकों ने कोहरे में सावधानी बरतते हुए गाड़ियों की हैजर्ड लाइटें ऑन कर रखी थीं. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आज दिल्ली के लिए गंभीर स्थिति की भविष्यवाणी की है.

आईएमडी ने कल सएक बुलेटिन में कहा, "पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे/सीवियर कोल्ड डे की स्थिति और 26 और 27 दिसंबर 2022 को उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति होने की संभावना है." अगले कुछ घंटों के दौरान उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा जारी रहने की संभावना है." दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में बनी हुई है.

दिल्ली हवाई अड्डे के अधिकारियों ने सुबह के अपडेट में सूचित किया कि लैंडिंग और टेक-ऑफ जारी के दौरान कम विजिबिलिटी की वजह से यात्रियों की उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं. अधिकारियों ने यात्रियों को उड़ान कार्यक्रम की जानकारी मुहैया कराने के लिए अपने सेवा प्रदाताओं से संपर्क करने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें : चोरों ने कपड़े की दुकान से चुराए 1.7 करोड़ रुपये, सीसीटीवी भी साथ ही ले गए

ये भी पढ़ें : VIDEO: बाड़ के ऊपर से कूद, कार पर तेंदुए ने किया हमला, 15 घायल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
वो डेट पर रेस्तरां बुलाएगी, फिर भाग जाएगी... दिल्ली में 'बिल' से लाखों लूटने वाला गजब गैंग
दिल्ली में आज नैनीताल से भी ज्यादा ठंड, शीतलहर की चपेट में उत्तर भारत
राहुल गांधी के हाथ में नजर आने वाली लाल-काले रंग की किताब क्या है, उसे कौन छापता है
Next Article
राहुल गांधी के हाथ में नजर आने वाली लाल-काले रंग की किताब क्या है, उसे कौन छापता है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;