बजट सत्र के मुद्दे पर पंजाब सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

राज्यपाल द्वारा बजट सत्र बुलाने में देरी पर राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. बजट सत्र के मसले पर ही राज्यपाल के खिलाफ पंजाब सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है.

बजट सत्र के मुद्दे पर पंजाब सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई की मांग की

पंजाब के बजट सत्र के मुद्दे पर पंजाब सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट जल्द सुनवाई को तैयार हो गया है. इस मसले पर आज 3.50 पर सुनवाई होगी. पंजाब सरकार की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई की मांग की गई. CJI डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि वो इस मसले पर शाम 3.50 पर सुनवाई करेंगे. राज्यपाल द्वारा बजट सत्र बुलाने में देरी पर राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. बजट सत्र के मसले पर ही राज्यपाल के खिलाफ पंजाब सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची है.

22 फरवरी को पंजाब कैबिनेट ने बजट सत्र बुलाने के लिए राज्यपाल को चिट्ठी लिखी थी. तीन मार्च को बजट सत्र बुलाने की सिफारिश की गई थी. लेकिन अभी तक राज्यपाल ने बजट सत्र पर कोई जवाब नहीं दिया. 23 फरवरी को राज्यपाल ने कहा था कि वह कानूनी राय लेंगे. याचिका में कहा गया है कि राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित इस तरह बजट सत्र के मुद्दे पर बैठे नहीं रह सकते. ये तय कानून है कि वो राज्य कैबिनेट की सलाह से बंधे हुए हैं.

ये भी पढ़ें : दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पहुंचे SC, गिरफ्तारी और CBI जांच के तरीके को दी चुनौती

ये भी पढ़ें : ओडिशा में मिला सोना ही सोना, तीन जिलों में मिली कई खदानें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com