विज्ञापन
Story ProgressBack

कैश कलेक्शन एजेंट ने खुद लिखी थी लूट की स्क्रिप्ट, इस गलती से फूट गया भांडा

अभियुक्त चंदन की निशानदेही पर घटना से सम्बन्धित बैग बरामद किया गया है जिसमें लूटी गई नौ लाख रुपये की रकम, एक अवैध तमंचा, दो जिंदा कारतूस और नाल में फंसा एक खोखा था.

Read Time: 3 mins
कैश कलेक्शन एजेंट ने खुद लिखी थी लूट की स्क्रिप्ट, इस गलती से फूट गया भांडा
आरोपी ने नौ लाख रुपये की लूट का किया था दावा
ग्रेटर नोएडा:

गत 31 मई को ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाना क्षेत्र में दिल्ली का एक कैश कलेक्शन एजेंट संतोष कुमार एक प्लाई शोरूम से कैश लेकर जब बाहर निकाला तो बाइक सवार बदमाशों ने उसे लूट लिया था. घटना के बाद पुलिस की कई टीमें आरोपियों को पकड़ने में जुट गई थी.  जांच में पुलिस ने पाया कि कैश कलेक्शन एजेंट संतोष कुमार ने ही खुद लूट की प्लानिंग की थी. दिन-दहाड़े हुई लूट की सारी स्क्रिप्ट खुद संतोष कुमार ने ही लिखी थी.  मामले में पुलिस ने एजेंट समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही लूट के पूरे 9 लाख रुपये भी रिकवर कर लिए हैं.

पुलिस पर चलाई गोली

पुलिस ने इस पूरी घटना का क्राइम सीन भी क्रिएट किया था और CCTV कैमरों की जांच भी की थी. अपनी जांच में पुलिस ने पाया की संतोष कुमार पुलिस से झूठ बोल रहा है.  पुलिस जब पकड़े गए आरोपियों में से एक के साथ रकम की बरामदगी करवाने पहुंची तो उसने पुलिस पर गोली चला दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में उसे गोली लगी. पुलिस ने बताया है कि रविवार की रात स्वाट टीम और बीटा-2 थाने की पुलिस ने खुफिया सूचना और तकनीकी साक्ष्यों की सहायता से तीन अभियुक्तों - बिहार के समस्तीपुर के कैश कलेक्शन एजेंट संतोष कुमार और उसके साथियों चन्दन तथा नितेश शर्मा - को दिल्ली से गिरफ्तार किया.

अभियुक्तों से पूछताछ के बाद माल बरामदगी और घटना में इस्तेमाल असलाह बरामद कराने के लिए पुलिस एक आरोपी चंदन को अपने साथ ले गई थी. चुहड़पुर अंडरपास से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे की तरफ जाने वाली सर्विस रोड जब पुलिस टीम अभियुक्त चन्दन को लेकर पहुंची तो उसने बैग के अंदर पैसों के साथ रखे अवैध हथियार से पुलिस टीम पर फायर कर दिया. जवाबी करवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई जिसमें चंदन घायल हो गया.

अभियुक्त चंदन की निशानदेही पर घटना से सम्बन्धित बैग बरामद किया गया है जिसमें लूटी गई नौ लाख रुपये की रकम, एक अवैध तमंचा, दो जिंदा कारतूस और नाल में फंसा एक खोखा था. अभियुक्त के कब्जे से एक पिस्टल .32 बोर और मैगजीन से दो जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के राजगढ़ सड़क हादसे में 13 लोगों की मौत

Video :जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के निहामा में Encounter, दो आतंकियों के छिपे होने की जानकारी

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हरी टी-शर्ट परेशां-परेशां चेहरा, देखिए जब पेशी के लिए अदालत पहुंचे केजरीवाल
कैश कलेक्शन एजेंट ने खुद लिखी थी लूट की स्क्रिप्ट, इस गलती से फूट गया भांडा
यूपी पुलिस के डिप्टी एसपी को बनाया गया सिपाही, महिला कांस्टेबल के साथ होटल में पकड़े जाने के बाद हुआ डिमोशन
Next Article
यूपी पुलिस के डिप्टी एसपी को बनाया गया सिपाही, महिला कांस्टेबल के साथ होटल में पकड़े जाने के बाद हुआ डिमोशन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;