सरकार मजदूरों की सामाजिक और स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित कर उन्हें सशक्त बना रही है: अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘श्रमिक दिवस (Labor Day) के अवसर पर भारत की प्रगति में अतुलनीय योगदान देने वाले देश के करोड़ों श्रमिकों के दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत को नमन करता हूं.

सरकार मजदूरों की सामाजिक और स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित कर उन्हें सशक्त बना रही है: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस पर श्रमिकों के योगदान को नमन किया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस (International Labor Day) के मौके पर श्रमिकों के योगदान को नमन किया और दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में केंद्र सरकार उनकी समृद्धि के साथ ही उनकी सामाजिक व स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित कर उन्हें सशक्त बना रही है.
मजदूरों और श्रमिकों की उपलब्धियों का सम्मान करने और उन्हें अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए दुनियाभर में हर साल एक मई को अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस मनाया जाता है.

अमित शाह ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘श्रमिक दिवस के अवसर पर भारत की प्रगति में अतुलनीय योगदान देने वाले देश के करोड़ों श्रमिकों के दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत को नमन करता हूं. मोदी सरकार उनकी समृद्धि के साथ सामाजिक व स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित कर उन्हें सशक्त बना रही है, जिससे देश की श्रमशक्ति और मजबूत हो रही है.'' केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि श्रमिकों के त्याग व श्रम ने भारत को प्रगति व उत्कर्ष का आधार प्रदान किया है और देश उनके समर्पण के प्रति नतमस्तक है.

उन्होंने कहा, ‘‘श्रमेव जयते! अपने परिश्रम से देश के नवनिर्माण में जुटे समस्त श्रमिक भाई-बहनों को 'श्रम दिवस' के शुभ अवसर पर कोटिशः वंदन करता हूं. आपके त्याग व श्रम ने भारत को प्रगति व उत्कर्ष का आधार प्रदान किया है. राष्ट्र सदैव आपके समर्पण के प्रति नतमस्तक है. आप राष्ट्रनिर्माण की यात्रा के मजबूत स्तंभ हैं.'' 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘देश के सभी श्रमजीवियों को मजदूर दिवस के अवसर पर बधाई. देश की प्रगति में हमारे करोड़ो श्रमजीवियों का योगदान अहम है. अपनी मेहनत और लगन से हमारे श्रमिकों ने भारत को नित नई ऊंचाइयों तक पहुंचाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :