विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 09, 2023

मॉस्को से गोवा आ रही चार्टर्ड फ्लाइट में बम की सूचना, जामनगर में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

गोवा एटीसी के पास एक मेल आया, जिसमें चार्टर्ड फ्लाइट में बम होने की सूचना दी गई. इसके बाद तत्काल फ्लाइट की जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. सभी 244 यात्रियों को फ्लाइट से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. बम स्क्वॉड की टीम फ्लाइट की सघन तरीके से जांच कर रही है.

Read Time: 4 mins

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

मॉस्को से गोवा आ रही चार्टर्ड फ्लाइट में सोमवार रात बम होने की सूचना मिली है। इसके बाद फ्लाइट की जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। बम निरोधक दस्ता पहुंच चुका है. सभी यात्रियों की जांच की जा रही है. दरअसल, गोवा एटीसी के पास एक मेल आया, जिसमें चार्टर्ड फ्लाइट में बम होने की सूचना दी गई. इसके बाद तत्काल फ्लाइट की जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. सभी 244 यात्रियों को फ्लाइट से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. बम स्क्वॉड की टीम फ्लाइट की सघन तरीके से जांच कर रही है. मॉस्को से गोवा के रास्ते में चार्टर्ड फ्लाइट में बम होने की खबर के बारे में भारतीय अधिकारियों ने दूतावास को सतर्क किया है.

न्यूज एजेंसी ANI के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, जामनगर एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने कहा कि मॉस्को-गोवा चार्टर्ड फ्लाइट को रात करीब 9.49 बजे सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. फ्लाइट में सवार सभी 244 यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया है. है. मौके पर बम स्क्वॉड और फायर ब्रिगेड की टीमें पहुंच गई हैं. इसके अलावा CISF के अधिकारी, कलेक्टर और एसपी एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं. 

विस्तारा की फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग
विमानन कंपनी विस्तारा (Vistara) की दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही फ्लाइट में सोमवार शाम तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर पूरी तरह से घोषित कर दी गई थी.  बाद में दिल्ली एयरपोर्ट पर इस विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई. बताया जा रहा है कि हाइड्रोलिक सिस्टम फेल होने की वजह से विमान उड़ान भरने के बाद वापस लौट आया था.  
 

इंडिगो के विमान का बड़ा हादसा टला
इससे पहले कोलकाता हवाई अड्डे पर लैंडिंग के समय एक बड़ा हादसा टल गया. घटना इंडिगो के एक विमान के साथ उस वक्त हुई जब वह हवाई अड्डे पर लैंडिग करने वाला था. लैंडिंग के दौरान विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया. घटना इंडियो की फ्लाइट संख्या 6E1859 एयरबस ए321 के साथ हुई. यह फ्लाइट ढाका से कोलकाता आ रही थी.

अक्टूबर में भी मॉस्को के प्लेन में मिली थी बम की धमकी
बता दें कि बीते साल अक्टूबर में भी मॉस्को से 400 लोगों को ले जा रहे एक प्लेन को बम की धमकी के बाद दिल्ली में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी. अधिकारियों के अनुसार, एअरोफ़्लोत विमान संचालन उड़ान एसयू 232 सुबह इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा था. यात्रियों और क्रू टीम के सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया गया. पुलिस के मुताबिक, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) को फ्लाइट में बम होने की चेतावनी वाला ई-मेल मिला थी. (ANI इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:-

पेरिस के लिए उड़ान भरने वाली फ्लाइट की IGI एयरपोर्ट पर कराई जा रही इमरजेंसी लैंडिंग, 218 यात्री हैं सवार

टला बड़ा हादसा, लैंडिंग के समय इंडियो के विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकराया

पाकिस्तान: इमरान खान के हेलीकॉप्टर की तकनीकी खामी के कारण इमरजेंसी लैंडिंग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राज्यसभा में सदन के नेता बनाए गए जेपी नड्डा, पीयूष गोयल की ली जगह
मॉस्को से गोवा आ रही चार्टर्ड फ्लाइट में बम की सूचना, जामनगर में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग
उत्तर प्रदेश : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया प्राणायाम आसन
Next Article
उत्तर प्रदेश : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया प्राणायाम आसन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;