पंजाब : पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार, भगवंत मान ने एक महीने पहले दी थी चेतावनी

पंजाब सतर्कता जांच ब्यूरो ने पत्रकार कमलजीत सिंह को भी गिरफ्तार किया है. सूत्रों का कहना है कि ये कांग्रेस नेता के करीबी सहयोगी हैं. बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अप्रैल में पूर्व मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

पंजाब : पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार, भगवंत मान ने एक महीने पहले दी थी चेतावनी

पूर्ववर्ती सरकार में समाज कल्याण और वन मंत्री रहे धर्मसोत अमलोह से गिरफ्तार.

चंडीगढ़:

पंजाब सतर्कता जांच ब्यूरो ने मंगलवार तड़के राज्य के पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. कांग्रेस के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार में समाज कल्याण और वन मंत्री रहे धर्मसोत को अमलोह से गिरफ्तार किया गया है. ये कदम भ्रष्टाचार के एक मामले में जिला वन अधिकारी गुरमनप्रीत सिंह और एक ठेकेदार हरमिंदर सिंह हम्मी की गिरफ्तारी के कुछ दिनों बाद उठाया गया है. सूत्रों ने बताया कि ऐसी सूचना थी कि इन दोनों ने धर्मसोत के मंत्री रहने के दौरान वन विभाग में कथित गलत कामों का ब्योरा मुहैया कराया था.

पंजाब सतर्कता जांच ब्यूरो ने पत्रकार कमलजीत सिंह को भी गिरफ्तार किया है. सूत्रों का कहना है कि ये कांग्रेस नेता के करीबी सहयोगी हैं. इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अप्रैल में पूर्व मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

ये भी पढ़ें- बचपन में बुलीइंग का शिकार बनी, सुसाइड का ख्याल भी आया; अब भारत की सबसे युवा CEOs में से एक हैं राधिका गुप्ता

भ्रष्टाचार के मामलों में पंजाब सरकार तेजी से काम कर रही है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने  पिछले महीने अपने स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को भ्रष्टाचार के आरोप में कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया था. सिंगला कथित तौर पर निविदाओं पर एक प्रतिशत कमीशन की मांग कर रहे थे. सिंगला को पद से हटाने के बाद पंजाब पुलिस की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कार्रवाई की घोषणा करते हुए भगवंत मान का एक वीडियो साझा किया था और लिखा था कि  "भगवंत पर गर्व है. आपकी कार्रवाई ने मेरी आंखों में आंसू ला दिए हैं. पूरे देश को आज आप पर गर्व है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: पीएम ने लॉन्च किया नेशनल पोर्टल 'जनसमर्थ', लोगों को मिलेगा 13 योजनाओं का लाभ



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)